सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

ब्राह्मण को फिर हाथी का साथी बनाने की कोशिश में मायावती..

पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्रा को पूर्वांचल का मुख्य जोन कॉर्डिनेटर की दी अहम जिम्मेदारी.. भाजपा छोड़ कर बसपा में गए थे रंगनाथ मिश्रा..

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Jul 25 2020 5:29PM

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती की निगाहें एक बार फिर ब्राह्मणों के ऊपर आकर टिक गई है। मायावती ने पूर्वांचल में ब्राम्हण कार्ड खेल दिया है। मायावती ने पूर्व मंत्री और बसपा के सीनियर लीडर रंगनाथ मिश्रा को पूर्वी उत्तर प्रदेश का मुख्य ज़ोन कोऑर्डिनेटर बनाया है।

रंगनाथ मिश्रा को यह बड़ी जिम्मेदारी मिलने से साफ है कि दौलत की बेटी एक बार फिर ब्राम्हण गठजोड़ के माध्यम से यूपी में सरकार बनाने को लेकर आशान्वित है। भदोही जिले के औराई विधान सभा निवासी रंगनाथ मिश्रा को पार्टी द्वारा कोऑर्डिनेटर बनाए जाने से पार्टी के ब्राह्मण बिरादरी के लोगो मे खुशी है।  रंगनाथ मिश्रा ने भी ट्वीट करते मायावती का आभार व्यक्त किया है।

रंगनाथ मिश्रा भाजपा से बसपा में आये थे। वो भाजपा की यूपी सरकार में गृह मंत्री सहित कई विभागों में बतौर मंत्री रहे है। 2007 में बसपा से विधायक बनने के बाद माध्यमिक शिक्षा मंत्री बने। उसके बाद बसपा ने आने वाले चुनावों में उनपर भरोसा जताते हुए विधानसभा और लोकसभा का टिकट दिया लेकिन उन्हें सफलता नही मिली। भदोही लोकसभा चुनाव में भी उन्हें बड़ी संख्या में वोट मिले थे लेकिन उन्हें जीत हासिल नही हुई थी। 

रंगनाथ मिश्रा को पूर्वांचल की जिम्मेदारी देने के साथ मायावती ने एक बार फिर सवर्णों को अपनी तरफ खींचने की कोशिश की है। सामान्यतः कैडर वोट बैंक की राजनीति करने वाली बसपा सुप्रीमो ने इससे पूर्व उत्तर प्रदेश में मायावती ने सवर्णों के सहयोग से सरकार बनाई थी लेकिन बाद में धीरे-धीरे सवर्ण वर्ग बहुजन समाज पार्टी से करता चला गया मायावती ने सवर्णों को पार्टी से जोड़ने की जिम्मेदारी अपने बेहद खास सतीश चंद्र मिश्रा को दी थी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार