सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

"देश में बाबा साहब का योगदान अविस्मरणीय, उनके जीवन से छात्र लें प्रेरणा"-बृजेश पाठक

विधि एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि बाबा साहेब की सोच के बदौलत ही भारत को संविधान के कारण चलाया जा रहा है।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Dec 6 2021 9:57PM

इनपुट -अखिल तिवारी, लखनऊ

 
राजधानी लखनऊ में बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर डॉ राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की इकाई थिंक इंडिया ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर प्रदेश के क़ानून मंत्री बृजेश पाठक मौजूद रहे । 
 
इस दौरान विधि एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि बाबा साहेब की सोच के बदौलत ही भारत को संविधान के कारण चलाया जा रहा है। बाबा साहब ने मात्र 11 महीने में संविधान की रचना की । उनका जीवन संघर्ष पूर्ण रहा । इस देश में बाबा साहब का योगदान भुलाया नहीं जा सकता । 

तो देश आज भी कुरीतियों से जूझ रहा होता -
 
इसके अलावा कार्यक्रम में मौजूद विशिष्ट अतिथि अनुसूचित जाति एवं जनजाति आयोग के अध्यक्ष राम बाबू हरित ने कहा कि बाबा साहब ने कहा था कि देश की प्रगति में सभी नागरिकों की अहम भूमिका है । सभी को समानता के साथ जीने का अधिकार है । वहीं एडिशनल एडवोकेट जनरल कुलदीप पति त्रिपाठी ने कहा कि विधि के छात्रों की महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी बनती है कि समाज में बढ़ रहे असंतोष और असमानता को दूर करने में योगदान दें । 
 
इस अवसर पर कुलपति एस के भटनागर और असिस्टेंट प्रोफ़ेसर मनोज कुमार ने भी बाबा साहब के जीवन पर प्रकाश डाला । कार्यक्रम के संयोजक अनिमेष उपाध्याय ने वहां मौजूद आगंतुकों का आभार व्यक्त किया । 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार