सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अब तक डिप्रेशन ही बताया जा रहा सुशांत सिंह के आत्महत्या की वजह... फिर भी जांच जारी

सुशांत सिंह राजपूत ने तोड़ा जिंदगी से रिश्ता, करीब 6 महिने से थे डिप्रेशन के शिकार, बांद्रा स्तिथ घर में लगाई खुद को फांसी

Sudarshan News
  • Jun 14 2020 5:18PM
सुशांत सिंह राजपूत ने तोड़ा जिंदगी से रिश्ता, करीब 6 महिने से थे डिप्रेशन के शिकार, बांद्रा स्तिथ घर में लगाई खुद को फांसी

'' लडकियां हीरो से नहीं हीरे से प्यार करती है ''. फिल्मी जगत का ऐसा ही एक हीरा आज हम सबको अलविदा कह गया. सुशांत सिंह राजपूत स्टार फिल्म 'राबता' का यह डायलॉग आज उनके हर फैन के दिल में सदा के लिए थम सा गया है. करीब 6 महिनों से डिप्रेशन से जुझ रहे बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत ने अपने बांद्रा स्तिथ घर में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. उनका हर एक फैन उनकी मुस्कुराहट के दिवाने थे. उन्होंने आखिरी पोस्ट 10 दिन पहले आपनी माँ के लिए लिखा था. 

उन्होंने लिखा - 'आंसुओं से वाष्पित होता अतीत, मुस्कुराहट के एक आर्क को उकेरते सपने और एक क्षणभंगुर जीवन, दोनों के बीच बातचीत'. बता दें सुशांत की मां का देहांत बहुत पहले हो चुका था. जब सुशांत 16 साल के थे, उसी वक्त उनकी मां चल बसी थी. वे अपनी मां के बहुत करीब थे. वे कई बार सोशल मीड‍िया पर मां के प्रति प्रेम को जता चुके हैं.

सुशांत सिंह राजपूत हिन्दी फिल्मों में अभिनेता होने के साथ - साथ थियेटर और टीवी अभिनेता भी थे. शुरुआत में सुशांत एक बैकग्राउंड डांसर थे. उन्होंने फिल्मफेयर अवार्डस में भी कई बार डांस किया है. यही वो समय था जब बालाजी टेलीफिल्मस की कास्टिंग टीम की नजर उन पर पड़ी. जिसके बाद उनके करियर की शुरूआत ‘किस देश में है मेरा दिल’ नामक सीरियल से हुई जिसमें उन्होंने प्रीत जुनेजा का किरदार निभाया था.  हालांकि, सीरियल ‘पवित्र रिश्ता ने उन्हें टीवी इंडस्ट्री में पहचान दिलाई. 

सुशांत सिंह राजपूत ने बॉलीवुड में एंट्री 2013 में आई ‘कोई पो चे’ से की थी. उसी साल वह शुद्ध देसी रोमांस में भी नजर आए. आमिर खान की 2014 में आई पीके में भी उन्होंने अभिनय किया था. पीके में वह सरफराज यूसुफ के किरदार में थे. 2015 में आई डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी में उन्होंने लीड रोल निभाया. 

सुशांत सिंह राजपूत के करियर की सबसे बड़ी फिल्म स्पोर्ट्स बायोपिक 'एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' मानी जाती है. इस फिल्म में उन्हें अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए फिल्मफेयर अवार्ड का पहला नामांकन मिला. सुशांत की अन्य कमर्शियल फिल्मों की बात करें तो उनकी सफल फिल्मों में 'केदारनाथ' और 'छिछोरे' रही हैं.

सुशांत अपनी लव लाइफ को लेकर भी अखबारों और टी.वी. की सुर्खियों में रहे हैं. वे अपनी एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे के साथ काफी लंबे वक्त से रिलेशन में थे और खबरों की मानें तो वे एक साथ लिव-इन में रहे हैं. दोनों लव बर्ड्स की मुलाकात पहली बार ‘पवित्र रिश्ता’ के सेट पर ही हुई थी और वहीं से दोनों के बीच प्यार पनपना शुरू हो गया था. करीब 8 साल के लंबे समय के बाद ये दोनों अलग हो गए थे. लेकिन दोस्ती अब भी दोनों मे बरकार थीं. 

पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, वे पिछले छह महीनों से डिप्रेशन से गुजर रहे थे. सुशांत के नौकर ने पुुलिस को उनके आत्महत्या की जानकारी दी. पुलिस मौके पर पहुंची है और नौकर और पड़ोसियों से पूछताछ कर रही है. उनके इस कदम से बॉलीवुड सदमे में हैं. कई कलाकारों ने उनके निधन पर दुख जताया है. साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्विट कर उनकी मृत्यु पर दुख जताया.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
1 Comments

Jjjj

  • Guest
  • Jun 16 2020 6:17:50:817PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार