सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

ब्लैक फंगस ने ली 2 की जान |

कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस(म्युकर माईकोसिस)शहर पर अपना कहर बरपा रहा है | और जानने के लिए निचे पढ़े--

धर्मेंद्र सिंह राठौर
  • May 26 2021 5:59PM
कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस(म्युकर माईकोसिस)शहर पर अपना कहर बरपा रहा है इसके संक्रमण से भारतीय प्रौद्योगिकी कानपुर (आईआईटी) के पीएचडी स्कालर एवं फतेहपुर निवासी युवक की इलाज के दौरान ही मौत हो गयी ,पीएचडी स्कालर का इलाज लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में चल रहा था जबकि फ़तेहपुर का युवक हैलट के कोविड आईसीयू में भर्ती था ,उसे कोरोना के संक्रमण के साथ ब्लैक फंगस भी था मेडिकल कॉलेज लैब में दो और लोगो  में ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है। जिससे ब्लैक फंगस पीड़ितों की संख्या 13 हो गयी है उधर 56 वर्षिय व्यक्ति में ब्लैक फंगस के साथ कोरोना की पुष्टि होने पर स्वजन बिना अनुमति के अस्पताल लेकर चले गए।आइआइटी कानपुर के निर्देशक डॉ० अभय करंदीकर ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि एयरोस्पेस इंजीनियरिंग विभाग के पीएचडी स्कालर कवीन्द्र कुमार चतुर्वेदी को कोरोना  से उबरने के बाद ब्लैक फंगस का संक्रमण हो गया था एसजीपीजीआई में उनका इलाज चल रहा था। वही जीएसवीएम  मेडिकल कॉलेज के प्रचार्य प्रो.आरबी कमल ने बताया की फतेहपुर के 29 वर्षिय युवक को कोरोना के साथ ब्लैक फंगस का संक्रमण था  वहीं हैलट न्यूरो साइन्स सेंटर के कोविड आईसीयू में भर्ती था जहाँ इलाज के दौरान मंगलवार सुबह  उसकी सांसे थम गई हैलट में ब्लैक फंगस के 20 मरीज है जिसमे 13 में ब्लैक फंगस की पुष्टि हो चुकी है।
प्राचार्य प्रो० कमल के मुताबिक चार ब्लैक फंगस पीड़ितों की आंख में संक्रमण था उनकी आईबॉल के पीछे की नस में एमफोटेरिसीन बी का इंजेक्शन लगाया गया है उनकी आंखों में तेजी से सुधार हो रहा है।
ब्लैक फंगस से पीड़ित एक और मरीज की सर्जरी ईएनटी विभागाध्यक्ष डॉ० एस के कनौजिया ने मंगलवार को की है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार