सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

#SudarshanExitPoll बंगाल में लहराने जा रहा भगवा ध्वज.. भाजपा को स्पष्ट बहुमत का अनुमान, ओवैसी ने चाटी धूल

ममता बनर्जी के लिए बहुत बड़ा सदमा..

सुदर्शन न्यूज़ डेस्क
  • Apr 29 2021 7:37PM

इससे के पहले तमाम विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल में सुदर्शन न्यूज़ का आकलन और अनुमान सही पाया गया था क्योंकि सुदर्शन न्यूज़ जमीनी स्तर पर जाकर मतदाताओं के रुझान का आकलन करता है और वह सत्य दुनिया के आगे रखता है जो कि एयर कंडीशन स्टूडियो से समझ पाना संभव नहीं है । इसी कारण सुदर्शन न्यूज़ के खबरों के साथ उनके एग्जिट पोल की विश्वसनीयता काफी लोकप्रिय हुई है।


पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव वह चुनाव है जो कि आने वाले समय में भारत की राजनीति की दिशा और दशा दोनों तय करने जा रहा है.. इस चुनाव को शुरू कराने से लेकर के अंत कर आने तक तमाम प्रकार के आरोप-प्रत्यारोप देखने और झेलने पड़े ₹.. यहां तक की चुनाव आयोग को भी मद्रास हाई कोर्ट की तल्ख टिप्पणी का सामना करना पड़ा..

पर आखिरकार बंगाल के उन्ही चुनाव के परिणाम सुदर्शन न्यूज़ के एग्जिट पोल के रूप में दुनिया के आगे आ गए हैं और इन परिणामों के अनुसार BJP भारी अंतर से विजयी होती दिखाई दे रही है..

एग्जिट पॉल के आंकड़ों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी को लगभग 170 से 180 सीटें मिल सकती है जो कि सरकार बनाने के आंकड़े 148 से काफी आगे है। दूसरे नंबर पर ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के होने का अनुमान है और इस बार भी बंगाल से कांग्रेस का सूपड़ा साफ होने के संकेत दिख रहे हैं।

कांग्रेस के साथ यहां पर मजहबी उन्माद की आड़ लेकर चुनाव लड़े ओवैसी के लिए भी बुरी खबर है क्योंकि यहां से ओवैसी का सूपड़ा साफ होने के संकेत दिखाई दे रहे हैं इसी के साथ बंगाल की जनता ने लिफ्ट अर्थात वामपंथियों को भी एक सिरे से नकार दिया है।

फिलहाल अंतिम आंकड़े चुनावी गणना के समय आएंगे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार