सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

योगी 2.0 के शपथ समारोह को भव्य बनाने में जुटी भाजपा

शपथ समारोह की भव्यता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि राजनीतिक वर्ग के लोगों के अतिरिक्त सभी जिलों से सामाजिक वर्ग के प्रमुख नेताओं, समाज सेवियों, लेखक, साहित्यकार, प्रोफेशनल, डॉक्टर, इंजीनियर, धार्मिक मठ-मंदिरों के साधू-संतों को भी समारोह का न्यौता भेजा गया है

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Mar 21 2022 4:14PM

इनपुट-अभिषेक तिवारी,लखनऊ

 
मुख्यमंत्री योगी के दूसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण समारोह को भव्य स्तर पर ऐतिहासिक बनाने की तैयारी में सरकारी अमले के साथ ही भाजपा भी जुट गई है। इस समारोह में पूरे प्रदेश से लोगों को बुलाने की तैयारी है। यूपी के सभी विधानसभा क्षेत्रों के साथ ही भाजपा के संगठनात्मक मंडलों और शक्ति केंद्रों तक का प्रतिनिधित्व दिखेगा। सभी जिलों से सूचियां मांगी गई हैं। 
 
समारोह में संघ और विचार परिवार के अन्य संगठनों के पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। 25 मार्च को होने वाले योगी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां सरकारी स्तर पर भी जोरों से चल रही हैं। प्रशासन द्वारा 70 हजार की भीड़ के हिसाब से तैयारी की जा रही है। हालांकि भाजपा कार्यकर्ताओं के जोश को देखते हुए संख्या एक लाख से अधिक तक पहुंच सकती है। प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने तैयारियों को लेकर वर्चुअल बैठक भी की है। पार्टी के स्तर से एक पत्रक भी भेजा गया है। मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में आने वालों से अपनी गाड़ियों पर पार्टी का झंडा लगाकर आने के लिए कहा गया है। सभी आने वालों के लिए आमंत्रण कार्ड या प्रवेश पत्र की व्यवस्था रहेगी, जिसे जिला स्तर पर ही उपलब्ध कराया जाएगा। संगठन के कार्यकर्ताओं के अलावा विधायक भी समारोह में सपरिवार समर्थकों के साथ शामिल होंगे।
 
शपथ समारोह की भव्यता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि राजनीतिक वर्ग के लोगों के अतिरिक्त सभी जिलों से सामाजिक वर्ग के प्रमुख नेताओं, समाज सेवियों, लेखक, साहित्यकार, प्रोफेशनल, डॉक्टर, इंजीनियर, धार्मिक मठ-मंदिरों के साधू-संतों को भी समारोह का न्यौता भेजा गया है। विधानसभा चुनाव में लगाए गए विस्तारकों और प्रवासी कार्यकर्ताओं को भी समारोह में बुलाया जा रहा है। हर क्षेत्र से दो-दो कार्यकर्ताओं को एक दिन पहले ही लखनऊ बुलाया गया है।
 
मंत्रियों के लिए बंगले-गाड़ियां तैयार-
 
नई सरकार के आकार लेने की तैयारियों के साथ ही राज्य संपत्ति विभाग ने भी अपनी तैयारी कर ली है। सभी 403 विधायकों को आवास का आवंटन किया जा चुका है। मंत्री पद की शपथ लेने वालों के लिए बंगले भी तैयार हैं। यूं भी मौजूदा सरकार के मंत्री अपने आवास में रह ही रहे हैं। दोबारा जगह मिलने पर वे वहीं बने रहेंगे। नए लोगों के लिए भी आवास तैयार करा दिए गए हैं, जिनका जरूरत के हिसाब से आवंटन किया जा सकेगा। इसके अलावा राज्य संपत्ति विभाग के पास करीब 200 गाड़ियों का भी बेड़ा है। जरूरत होने पर किराए पर भी गाड़ियां ली जाएंगी। 
योगी 2.0 के शपथ की सुरक्षा व्यवस्था से लेकर आमंत्रण तक सभी कार्यक्रम पूर्व योजना एवं पूर्ण योजना द्वारा भव्य बनाने के लिए पार्टी ने कार्यकर्ताओं, नेताओं एवं पदाधिकारियों की जिम्मेदारी सुनिश्चित की है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार