सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट, रामपुर और खतौली विधानसभा सीट के लिए बीजेपी ने खोले पत्ते

प्रत्याशियों के नामों की घोषणा के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने बीजेपी की जीत का दावा किया

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Nov 16 2022 10:44AM

इनपुट- शैलेश कुमार शुक्ला, लखनऊ

 
यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट, रामपुर और खतौली विधानसभा सीट के लिए बीजेपी ने आखिरकार अपने पत्ते खोल दिए हैं। बीजेपी ने तीनों सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने मैनपुरी से 2 बार सांसद रहे और एक बार विधायक रह चुके रघुराज सिंह शाक्य को प्रत्याशी बनाया है।
 
रघुराज शाक्य पहले सपा और प्रसपा में भी रह चुके हैं। साथ ही शिवपाल यादव के बेहद करीबी हैं। वहीं बीजेपी ने रामपुर से आकाश सक्सेना तो खतौली से पूर्व विधायक विक्रम सैनी की पत्नी राजकुमारी सैनी को टिकट दिया है। बता दें मैनपुरी में शाक्य वोटर्स की संख्या करीब 3 लाख 25 हजार है। ऐसे में शाक्य प्रत्याशी देकर बीजेपी ने डिंपल यादव को घेरने की कोशिश की है तो वहीं रामपुर में आकाश सक्सेना चार बार विधायक और 2 बार मंत्री रहे शिव बहादुर सक्सेना के बेटे हैं। आकाश खुद लंबे वक्त से आजम और उनके परिवार के खिलाफ लंबी कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं। 43 मुकदमों में आजम के खिलाफ वो सीधे पक्षकार हैं। 
 
प्रत्याशियों के नामों की घोषणा के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने बीजेपी की जीत का दावा किया तो केशव मौर्य ने अखिलेश पर निशाना साधते हुए परिवारवाद का आरोप लगाया। वहीं रामपुर से बीजेपी प्रत्याशी आकाश सक्सेना ने बीजेपी को धन्यवाद दिया। वहीं ओपी राजभर ने अखिलेश पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके पास सिर्फ एक ही जाति के प्रत्याशी हैं।
 
कांग्रेस और बसपा ने एक बार फिर उपचुनाव से दूरी बना ली है तो अब मैनपुरी में मुकाबला डिंपल यादव और रघुराज सिंह शाक्य के बीच है। वहीं खतौली में मुकाबला रालोद के मदन भैया और बीजेपी की राजकुमारी सैनी के बीच है। वहीं इस चुनाव में चन्द्रशेखर की पार्टी आजाद समाज पार्टी ने अपना समर्थन खतौली सीट पर मदन भैया को दिया है। खतौली सीट से पूर्व विधायक विक्रम सैनी की पत्नी राजकुमारी सैनी को बीजेपी ने प्रत्याशी बनाया है।
 
मैनपुरी में शाक्य वोटर्स की तादाद के भरोसे बीजेपी ने पूर्व सांसद रघुराज शाक्य को अपना प्रत्याशी बनाया है। अब देखना है बीजेपी की ये त्रिमूर्ति सपा और रालोद की कितनी मुश्किलें बढ़ाएगी क्योंकि मुकाबला अब बीजेपी और सपा गठबंधन के बीच ही होगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार