सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

बिहार के राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से की मुलाकात, पालीगंज स्थित भरतपुरा पुस्तकालय के विषय में हुई बातचीत

विवेक ठाकुर ने कहा भरतपुरा पुस्तकालय ऐतिहासिक धरोहर है, जहाँ प्राचीन "पाली" भाषा के रचनाओं का संग्रह है। बौद्ध धर्म के अनुयायियों का एक बहुत बड़ा वर्ग बिहार में बौद्ध धर्म को "पाली" भाषा के माध्यम से समझने का कोशिश करता है।

Saurabh Tiwari- Twitter @SaurabhStv
  • Jan 18 2021 11:12PM


भाजपा नेता एवं राज्यसभा सांसद श्री विवेक ठाकुर ने दिल्ली में केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण से शिष्टाचार मुलाकात में पटना जिला के पालीगंज स्थित भरतपुरा पुस्तकालय के विषय में विस्तृत जानकारी दी। साथ हीं भरतपुरा पुस्तकालय को बुद्ध पर्यटन सर्किट से जोड़ने हेतु पत्र के माध्यम से आग्रह किया।

विवेक ठाकुर ने कहा भरतपुरा पुस्तकालय ऐतिहासिक धरोहर है, जहाँ प्राचीन "पाली" भाषा के रचनाओं का संग्रह है। बौद्ध धर्म के अनुयायियों का एक बहुत बड़ा वर्ग बिहार में बौद्ध धर्म को "पाली" भाषा के माध्यम से समझने का कोशिश करता है। पाली भाषा से कई लोग UPSC में उत्तीर्ण हुए। लेकिन किसी कारणवश इतनी प्राचीन भाषा "पाली" के संग्रह का केन्द्र भरतपुरा पुस्तकालय को बौद्ध पर्यटन सर्किट से नहीं जोड़ा जा सका।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार