सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Bihar: नीतीश ने 9 अगस्त को बुलाई JDU सांसदों-विधायकों की अहम बैठक...क्या बिहार की सियासत में होने वाला है बड़ा उलटफेर?

दरसल, बीजेपी-जेडीयू में चल रही खींचातानी से बिहार की सियासत में बड़े उलटफेर के आसार दिखाई दे रहे हैं. जहां एक तरफ गठबंधन सरकार पर आंच आती दिख रही है तो दूसरी ओर मंगलवार, 9 अगस्त को जेडीयू ने अपने सभी सांसदों और विधायकों की बैठक बुलाई है.

Geeta
  • Aug 8 2022 7:46AM

बिहार की सियासत के लिए आने वाले चंद रोज बेहद अहम हैं. क्योंकि बिहार में पिछले कई दिनों से सियासी उठापटक के संकेत मिल ही रहे हैं. दरसल, बीजेपी-जेडीयू में चल रही खींचातानी से बिहार की सियासत में बड़े उलटफेर के आसार दिखाई दे रहे हैं. जहां एक तरफ गठबंधन सरकार पर आंच आती दिख रही है तो  दूसरी ओर मंगलवार, 9 अगस्त को जेडीयू ने अपने सभी सांसदों और विधायकों की बैठक बुलाई है.

बता दें कि इस बैठक अध्यक्षता खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. यह बैठक राजधानी पटना में होगी. जिसके बाद आसार लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में जेडीयू कोई बड़ा फैसला ले सकती है. वहीं बीते दिन शाम चार बजे जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने गठबंधन में सब ‘ऑल इज वेल’ बताया. जानकारी के मुताबिक 10 से 12 तारीख के बीच तेजस्वी यादव ने भी अपने सभी विधायकों को पटना में ही रहने के निर्देश दिए हैं.


बताया जा रहा है कि सियासी गलियारे में तो यह भी चर्चा है कि नीतीश कुमार एक बार फिर भाजपा का दामन छोड़ राजद के साथ जाने वाले हैं. तैयारी यहां तक हो गई है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही रहेंगे, लेकिन इस बार उपमुख्यमंत्री कोई नहीं होगा, लेकिन राजद के समर्थन से सरकार चलेगी.   

दरअसल, बीते दिनों भाजपा के दो शीर्ष नेताओं ने बिहार में बड़ी बैठक की, रोड शो किया और फिर ऐलान भी किया कि 2024 और 2025 के बाद भी जदयू के साथ गठबंधन रहेगा, लेकिन नीतीश कुमार जिस तरह से लगातार न सिर्फ भाजपा के नेताओं की बैठकों, पूर्व राष्ट्रपति का भोज, राष्ट्रपति का शपथ ग्रहण समारोह फिर नीति आयोग की बैठक एक के बाद एक किनारा करते जा रहे हैं जो कि किसी और ही संकेत की ओर इशारा कर रहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार