सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Bihar Floor Test: नीतीश सरकार ने फ्लोर टेस्ट में हासिल की बड़ी जीत... पक्ष में पड़े 129 वोट

बिहार में नीतीश कुमार सरकार ने बहुमत साबित कर दिया है.

Sumant Kashyap
  • Feb 12 2024 12:12PM

बिहार में नीतीश कुमार सरकार ने बहुमत साबित कर दिया है. एनडीए के पक्ष में कुल 129 विधायकों ने वोट पड़े हैं. दरअसल, वोटिंग से ठीक पहले विपक्षी पार्टियों के विधायकों ने सदन से वॉकआउट भी किया.इससे पहले पटना में सियासी उठापटक देखने को मिली. आरजेडी, कांग्रेस समेत महागठबंधन में शामिल सभी विधायकों को पटना में तेजस्वी आवास पर रोका गया था, वहीं बीजेपी-जेडीयू विधायकों को चाणक्य होटल और पाटलिपुत्र होटल में रखा गया था.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम किसी को नुकसान नहीं करेंगे. हम आप सब के हित में काम करेंगे. आप जिस समुदाय की बात करते हैं उनके हित के लिए भी मैं काम करूंगा. मैं एनडीए में हूं और इधर ही रहूंगा. सब दिन के लिए अब पुरानी जगह पर आ गए हैं.

डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा कि लालू यादव को मुख्यमंत्री बनाने के पीछे बीजेपी का योगदान था. लालू को यदि नीतीश कुमार का साथ नहीं होता थो क्या वो मुख्यमंत्री बनते क्या? जिस समय देश में सीबीआई बनी थी उस समय केंद्र में आपके सहयोगी की सरकार थी. कांग्रेस पार्टी के लोगों ने लालू को मुखिया बनने से भी रोक दिया था. लालू के राज में पूरे बिहार में 1 लाख लोगों को भी नौकरी नहीं मिली थी.

बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने तेजस्वी यादव पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा है कि आरजेडी बिहार को बंधुआ मजदूर समझती है. करप्शन से पैसा कमाने वाले समाजवादी कैसे हो सकते हैं. हम अपराध और भ्रष्टाचार से समझौता नहीं करेंगे. तेजस्वी यादव सोने की चम्मच लेकर पैदा हुए हैं. उनके अंदर अहंकार है. वहीं, उन्होंने कहा कि आरजेडी ने बिहार को जाति में बांटने की कोशिश की है और उनके नेता सनातन को गाली देते हैं.

 विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश हुआ है. स्पीकर ने आसन से हटने की घोषणा की है. स्पीकर ने उपाध्यक्ष को आसान पर बुलाया है.

 बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल ( RJD) के विधानसभा स्पीकर अवध बिहारी चौधरी को स्पीकर पद से हटाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. 

जानकारी के लिए बता दें कि आरजेडी के कार्यकर्ता बिहार विधानसभा के मेन गेट तक पहुंच गए हैं. बताया जा रहा है कि इस दौरान उनकी बिहार पुलिस के साथ आरजेडी के कार्यकर्ता झड़प हुई. वहीं, कई कार्यकर्ताओ को हिरासत में लिया गया है.

वहीं,  बाहुबली नेता अनंत सिंह इस वक्त जेल में हैं. जानकारी के अनुसार, उनकी पत्नी और RJD विधायक नीलम देवी को लगता है कि अगर सरकार के साथ रहेंगे तो आने वाले समय में आनंद मोहन की तरह उनकी भी रिहाई हो जाए.

जानकारी के लिए बता दें कि आरजेडी नेता शक्ति यादव ने दावा किया है कि चेतन आनंद और अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को डराया गया है और धमकी दी गई है. उसके बाद दोनों विधायकों को जेडीयू के मुख्य सचेतक के कमरे में बिठाया गया है.

 

  

 

 



 
 

 

     


 
 
 
    
 

 

 



 
 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार