सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

पुलिस अधीक्षक की बड़ी कार्यवाही , बिना रॉयल्टी और ओवरलोड 150 से अधिक मौरम भरे ट्रकों को पुलिस ने किया सीज , खनिज अधिकारी की भूमिका संदिग्ध

कानपुर देहात पुलिस अधीक्षक ने खनन माफियाओं पर बड़ी कार्यवाही करते हुए ओवरलोड और बिना रॉयल्टी हाइवे से गुजर रहे मौरम से भरे 150 से अधिक ट्रकों को पकड़कर सीज कर दिया । पुलिस अधीक्षक द्वारा स्वयं फोर्स ले जाकर हाइवे में पहुंच बड़ी संख्या में ट्रकों पर कार्यवाही की है । वही जनपद में इतनी बड़ी कार्यवाही पर खनिज अधिकारी की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है कहानी आगे जरूर पढ़े

धर्मेंद्र सिंह राठौर
  • Jun 10 2021 2:02PM

कानपुर देहात पुलिस अधीक्षक ने खनन माफियाओं पर बड़ी कार्यवाही करते हुए ओवरलोड और बिना रॉयल्टी हाइवे से गुजर रहे मौरम से भरे 150 से अधिक ट्रकों को पकड़कर सीज कर दिया । पुलिस अधीक्षक द्वारा स्वयं फोर्स ले जाकर हाइवे में पहुंच बड़ी संख्या में ट्रकों पर कार्यवाही की है । वही जनपद में इतनी बड़ी कार्यवाही पर खनिज अधिकारी की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है । आरोप है कि कानपुर देहात के खनिज अधिकारी अजय यादव ओवरलोड और बिना रॉयल्टी के ट्रको को इंट्री के नाम पर 5000 से 10000 रुपये महीने लेकर जनपद से ट्रकों को पास कराते थे । कई दिनों से जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के पास ट्रकों से अवैध वसूली की शिकायते आ रही थी । शिकायतों के बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक ने फोर्स ले जाकर स्वयं हाइवे में पहुंचे और ओवरलोड , बिना रॉयल्टी के मौरम भरे ट्रकों को पकड़ा वही ट्रकों को पकड़ने के बाद खनिज अधिकारी और एआरटीओ को मौके पर बुलाकर ट्रकों पर कार्यवाही कराई ..वही खनिज अधिकारी पर अवैध खनन कराने के आरोप लगे थे ।..इससे पहले भी खनिज अधिकारी अजय यादव पर कानपुर नगर में तैनाती के दौरान अवैध वसूली की शिकायतें आयी थी जिसके बाद अखिज अधिकारी पर कार्यवाही की गई थी और कुछ समय बाद कानपुर देहात तबादला हो गया था ................वही ड्राइवरो ने आरोप लगाया कि कानपुर देहात के खनन अधिकारी ट्रकों से हर महीने एंट्री के नाम पर 5 से 10 हजार रुपये लेते है इंट्री के बाद एक कोड देते है जब खनिज अधिकारी द्वारा गाड़ी रोकी जाती है तो उन्हें कोड बताया जाता और जिले से गाड़ी पास हो जाती है । इस महीने का कोड राधे राधे , तिवारी जी , दीपक बाबू जारी किया गया है । खनिज अधिकारी के द्वारा इस महीने लगभग 2 हजार ट्रकों से इंट्री के नाम पर रुपये लिये गये है। 

वही जनपद के अपर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया ने बताया कि काफी दिनों से ओवर लोड और बिना रॉयल्टी ट्रकों के निकलने की शिकायतें आ रही थी । आज पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने ओवर लोड और बिना रॉयल्टी हाइवे से गुजर रहे ट्रकों के खिलाफ अभियान चलाकर 150 से अधिक ट्रकों को पकड़ा गया और मौके पर खनिज अधिकारी और एआरटीओ को बुलाकर कार्यवाही कराई गई है । वही अपर पुलिस अधीक्षक ने भी माना कि खनिज अधिकारी की लापरवाही सामने आई है। मामले से जिलाधिकारी को अवगत कराया गया है लापरवाही अधिकारियों पर कार्यवाही होगी।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार