सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

पाकिस्तानी 'मामू' ठगों के लिए काम करने वाले देश के गद्दार पकड़ाये...छत्तीसगढ़ में पुलिस की बड़ी कार्रवाई

आरोपी पाकिस्तान के छोटे मामू उर्फ असरफ और बड़े मामू उर्फ असगर व सलीम के लिए काम करता है।

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़ ब्यूरो- 9329905333
  • Oct 19 2020 11:04PM


छत्तीसगढ़ में ठगों के पाकिस्तान कनेक्शन का बड़ा भंडाफोड़ हुआ है। बिलासपुर पुलिस ने ठगी करने वाले 5 युवकों को गिरफ्तार किया है। यह वही युवक हैं जिन्होंने कुछ महिने पहले खुद को जियो कंपनी का मालिक मुकेश अंबानी बताकर सीपत क्षेत्र के नगर सैनिक से 65 लाख की ठगी की थी। इन युवकों को पुलिस ने मुबंई,मध्यप्रदेश,ओडिशा से गिरफ्तार किया है। यह युवक पाकिस्तान के शातिर ठगों के साथ मिलकर धोखाधड़ी करते थे। आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि इनका गिरोह डिजिटल करेंसी से रकम की हेराफेरी करते थे। पाकिस्तान के अलावा  साऊदी अरब व मलेशिया के अपराधियों के साथ ये संपर्क में थे। ठगों के पास से पुलिस को  3 लेपटाप, 13 मोबाइल, 15 लाख रुपए, एटीएम कार्ड, पासबुक बरामद मिले हैं। इनके द्वारा बैंक में जमा कराए करीब  27 लाख रुपए को पुलिस ने ब्लाक कराया है। 

जब आया था मुकेश अंबानी का फोन 

 सीपत क्षेत्र के ग्राम हरदाडीह निवासी नगर सैनिक जनकराम पटेल को जनवरी में  एक फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को जियो का मालिक मुकेश अंबानी बताया और 2 करोड़ रुपए देने का झांसा दिया। कभी जीएसटी तो कभी प्रोसेसिंग के नाम पर जनकराम से 65 लाख रुपए कई महिनों में ठग लिए गए। जमीन बेचकर और जमा बचत से निकालकर मोटी रकम जनक ने ठगों के नाम कर दी थी। जब ठगों ने इनसे बात बंद कर दी तो पुलिस के पास शिकायत लेकर आए। 

ऐसे खुला पाकिस्तान कनेक्शन 

पुलिस ने खातों और ट्रांजेक्शन की जांच के आधार पर रीवा के  विराट सिंह को पकड़ा। इसने पूछताछ में बताया कि वह पाकिस्तान के छोटे मामू उर्फ असरफ और बड़े मामू उर्फ असगर व सलीम के लिए काम करता है। इन पाकिस्तानी शातिरों से उसकी वाट्सएप कॉल पर बातचीत होती थी। विराट सिंह उन्हें कई खातों के नंबर देता था।  रकम भी जमा करवाता था। विराट अपना कमिशन काटकर पाकिस्तानी शातिरों को पैसे भेजता था।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार