सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

रिश्तों का खून : बड़ी माँ बन गई निर्दयी, चिढ़ में डेढ़ साल के बच्चे को अपने घर ले गई, फिर......

प्रतिस्पर्धा अच्छी बात है, लेकिन प्रतिस्पर्धा में जलन की भावना आ जाए तो परिणाम भयानक हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ के छुईखदान के ग्राम डोकरभांठा का है।

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़
  • Jul 25 2020 8:58PM
प्रतिस्पर्धा अच्छी बात है, लेकिन प्रतिस्पर्धा में जलन की भावना आ जाए तो परिणाम भयानक हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ के छुईखदान के ग्राम डोकरभांठा का है। जहां भाभी को देवर के बच्चों और सम्पत्ति से ईष्या होने लगी। ईष्या इतनी बढ़ गई कि भाभी ने देवर के डेढ़ साल के मासूम को पानी के टंकी में डुबा कर मार डाला। करीब 20 दिन बाद जब मामले का खुलासा हुआ, तो भाभी मौके से फरार है।
घटना 6 जुलाई की सुबह करीब साढ़े 10 बजे की है। जब मेहतरीन बाई पति बीर सिंह ने अपने देवर के डेढ साल के बेटे विशाल, पिता विजय साहू को खिलाने अपने घर ले आई थी। मौका पाकर मेहतरीन ने पड़ोस के घर में बनी पानी की टंकी में विशाल को डूबो कर मार डाला। विशाल को मौके पर छोड़कर मेहतरीन अपने घर के कामों में लग गई। परिजनों के ढूढने के बाद विशाल का शव टंकी में मिला।
घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। शंका यह जाहिर की गई कि खेलते हुए विशाल टंकी में गिरा और उसकी मौत हो गई। लेकिन पुलिस ने जब मामले की जांच की तो चौंकाने वाली खबर आयी जिसमें बड़ी मम्मी ही मासूम की हत्यारी निकली। इससे पहले पुलिस मेहतरीन को गिरफ्तार करती वह मौके से फरार हो गई है।

मेहतरीन के झूठ से पुलिस को हुआ शक

मेहतरीन ने बताया कि वह पड़ोस के घर में बच्चों के साथ विकास को खेलते हुए देखी है। पूछताछ के दौरान पता लगा कि जिस घर में बड़ी मम्मी मेहतरीन ने विशाल के खेलने का दावा किया था। उस घर के बच्चे टृयुशन गए हुए थे और बड़े खेत में काम कर रहे थे। ऐसे में डेढ़ साल का विशाल उस घर में अकेले नहीं जा सकता। विकास की जिस पानी टंकी में डूबकर मौत हुई थी, उसके अंदर जाना भी आसान नहीं था। सारी जानकारियां लेने के बाद ग्रामीणों से पूछताछ की गई, तो पता लगा कि मेहतरीन विशाल को लेकर अपने घर की ओर गई थी। पुलिस की तहकीकात से मेहतरीन का झूठ बेनकाब हो चुका था। इससे पहले पुलिस उसे गिरफ्तार करती वह गांव छोड़कर जा चुकी थी।

सात बहनों के बाद पैदा हुआ था विशाल

विशाल सात बहनों के बाद हुआ था। इसलिए अपने माता-पिता का दुलारा था। देवरानी और भाभी मेहतरीन के बीच जब भी बहस होती मेहतरीन की विशाल को लेकर चिढ़ की भावना सामने आ जाती। ग्रामीणों ने बताया कि संपत्ती को लेकर भी भाभी हमेशा देवर से द्वेष रखती थी। गुस्सा निकालने ही उसने मासूम विशाल की हत्या की होगी।

क्या कह रहे पुलिस अधिकारी
'करीब 20 दिन पुराना मामला है। शुरुआत में यह दुर्घटना ही लग रहा था। लेकिन ग्रामीणों से पूछताछ करने और पीएम रिपोर्ट आने के बाद मालूम हुआ कि यह मर्डर है। आरोपित विशाल की बड़ी माँ मेहतरीन है। फिलहाल वह मौके से फरार है जिसकी तलाश जारी है-'शशिकांत सिंहा, टीआई, छुईखदान

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार