सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कांग्रेस सरकार के संसदीय सचिव के क्षेत्र में 50 गौ वंश की भूख से दर्दनाक मौत, यहाँ सरकार के दावे कागज़ी हैं!

एक तरफ छत्तीसगढ़ में सरकार लगातार गायों को बचाने के लिए बड़ी बड़ी योजनाएं चला रही है, लेकिन वहीं दूसरी ओर धरातल पर कुछ अलग ही तस्वीर देखने को मिल रही है।

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़
  • Jul 25 2020 3:20PM

एक तरफ छत्तीसगढ़ में सरकार लगातार गायों को बचाने के लिए बड़ी बड़ी योजनाएं चला रही है, लेकिन वहीं दूसरी ओर धरातल पर कुछ अलग ही तस्वीर देखने को मिल रही है। ऐसी ही दुःखद ख़बर सामने आई है, बिलासपुर जिले के तखतपुर से, ये क्षेत्र कांग्रेस की विधायक और संसदीय सचिव रश्मि आशीष सिंह का क्षेत्र है, जहाँ भूख और प्यास से 50 गायों की मौत हो गयी है।

 

बतादें कि छत्तीसगढ़ के तखतपुर क्षेत्र में बड़ी लापरवाही के कारण तखतपुर में 50 गायों की मौत से हड़कंप मच गया है। घटना मेड़पार बाजार गांव की है।
बताया जा रहा है यहां पुराने पंचायत भवन में करीब 100 गायों को एक साथ रखा गया था। भवन में एक साथ इतने सारे गायों को रखने के कारण दम घुटने से 50 गायों की मौत होने की आशंका जताई जा रही है।
बताया जा रहा है गायों के लिए खाने-पीने के साथ हवा की पर्याप्त व्यवस्था नहीं थी। इसके चलते गायों की मौत हो गयी है ।

आपको बताते चलें कि तखतपुर विकास खण्ड में आने वाले ग्राम पंचायत मेड़पार बाजार मैं गौठान नहीं है। इसके चलते सभी गायों और अन्य गाय वंश की आवारा मवेशियों को सरपंच और सचिव ने ग्राम पंचायत के पुराने जर्जर भवन में घेर रखा था।
लोगों की मानें, तो कोरोना वायरस के चलते ग्राम पंचायत के पुराने जर्जर भवन के मैदान को ही सरपंच और सचिव ने अस्थायी गौठान बनाया है। यहां करीब 120 गायों को घेरकर रखा गया है। बीती रात इनमें से करीब  50 गायों की अचानक मौत हो गयी।
ग्राम पंचायत के स्थानीय निवासी विनोद धृतलहरे ने बताया कि उसकी तीन मवेशियों को भी एक दिन पहले यहीं रखा गया है। तीनों मवेशी की मौत हो चुकी है। सरपंच के अनुसार उसने मामले की जानकारी अपने उच्च अधिकारियों को दे दी है। फिलहाल घटना स्थल पर अधिकारियों की टीम पहुँच चुकी है अब देखना होगा कि गाय की रक्षा की बात करने वाली सरकार के शासनकाल में दोषियों पर क्या कार्रवाई होती है।

सुदर्शन ने मामला उठाया, गौसेवा आयोग के अध्यक्ष बोले-'कोई दोषी नहीं बचेगा'
छत्तीसगढ़ में गायों की दर्दनाक मौत के इस मामले को सबसे पहले सुदर्शन न्यूज़ ने प्रमुखता से प्रसारित किया। हमने छत्तीसगढ़ गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास को लाइव में जोड़कर इस विषय में बातचीत की, तो उन्होंने सुदर्शन न्यूज़ के द्वारा संज्ञान में लाने की बात कहते हुए कहा कि दोषियों को किसी भी हाल में छोड़ा नहीं जाएगा। बल्कि उन सबके ऊपर सख्त कार्रवाई होगी। साथ ही गौ सेवा आयोग के नवनियुक्त अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास ने बताया कि ऐसी घटनाओं से काफी दुख होता है और आने वाले दिनों में ऐसी घटनाएं ना हो, उसके लिए भी माकूल व्यवस्थाएं की जाएंगी। सूत्रों के मुताबिक इस पूरे मामले में स्थानीय सरपंच, सचिव समेत जनपद पंचायत सदस्य पर कार्रवाई होगी।



सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार