सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

अपनों को बचाने रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिये हाँफ रहे लोग...इधर कालाबाज़ारी करते युवकों के पास ग्राहक बनकर पहुँची पुलिस...फिर धर दबोचा

4 हजार में रेमडेसिविर इंजेक्शन खरीदकर आम लोगों को 30 से 35 हजार रुपये प्रति इंजेक्शन बेचने की सूचना मुखबिर से मौदहापारा पुलिस को मिली थी।

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़ ब्यूरो
  • Apr 25 2021 5:31PM
देश के कई राज्यों के साथ ही छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजरी रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। रायपुर की मौदहापारा पुलिस ने जहां 6 को, तो वहीं सायबर सेल की टीम ने सरस्वती नगर इलाके से दो युवकों को गिरफ्तार किया, इनमें एक आरोपी का गुढिय़ारी क्षेत्र में मेडिकल स्टोर हैं। वहीं आम लोग जिस भी कीमत में रेमडेसिविर इंजेक्शन मिल रहा हैं वे अपने परिजनों को बचाने के लिए खरीदने मजबूर हैं। 

बतादें कि 4 हजार में रेमडेसिविर इंजेक्शन खरीदकर आम लोगों को 30 से 35 हजार रुपये प्रति इंजेक्शन बेचने की सूचना मुखबिर से मौदहापारा पुलिस को मिली। सूचना मिलते ही पुलिस ने एक टीम का गठन किया और मुखबिर द्वारा बताए गए तात्यापारा चौक के पास ग्राहक बनकर गए और कमलेश रातलानी, सुमित कुमार, आयुष माहेश्वरी और राहुल गोलदानी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। 
वहीं दूसरी ओर सायबर सेल की टीम को सूचना मिल रही थी कुछ आरोपी रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहे हैं।




ऐसे हुई कार्रवाई
आपको बतादें कि रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों के संबंध में सूचना एकत्र कर उन पर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही करते हुये इस पर अंकुश लगाने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश पुलिस की टीम को दिये गये हैं।
इसी तारतम्य में सूचना प्राप्त हुई कि राहुल गोयदानी नामक व्यक्ति द्वारा रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की जा रहीं है। सूचना को पुलिस उपमहानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा गंभीरता से लेते हुये सायबर सेल की टीम को आरोपी की पतासाजी कर रंगे हाथ पकड़ने निर्देशित किया गया।






जिस पर सायबर सेल की टीम द्वारा राहुल गोयदानी के संबंध में पतासाजी कर तस्दीक किया गया तथा टीम का एक सदस्य ग्राहक बनकर राहुल गोयदानी से संपर्क कर रेमडेसिविर इंजेक्शन को 25,000/- रूपये में क्रय करने का सौदा तय किया। जिस पर राहुल गोयदानी द्वारा टीम के सदस्य को थाना मौदहापारा क्षेत्र में इंजेक्शन देने हेतु बुलाया गया। जिस पर सायबर सेल की टीम द्वारा आरोपी को पकड़ने हेतु ट्रैप पार्टी लगाया गया तथा टीम का एक सदस्य जिससे सौदा तय हुआ था, रूपये लेकर राहुल गोयदानी से इंजेक्शन क्रय कर रहा था। इसी दौरान टीम के अन्य सदस्यों द्वारा आरोपी राहुल गोयदानी को रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते रंगे हाथ पकड़ा गया। टीम के सदस्यों द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा अपने अन्य साथी आयुष माहेश्वरी, कमलेश रतलानी एवं सुमित कुमार मोटवानी के साथ मिलकर रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुये 01 नग इंजेक्शन को 25,000/- रूपये में बिक्री करना बताया गया। 






जिसके बाद टीम के सदस्यों द्वारा रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में संलिप्त आरोपी आयुष माहेश्वरी, कमलेश रतलानी एवं सुमित कुमार मोटवानी को पकड़ा गया तथा सायबर सेल की टीम द्वारा औषधि विभाग की टीम को बुलाकर आरोपियों की निशानदेही पर उनके कब्जे से 07 नग रेमडेसिविर इंजेक्शन, नगदी 1,38,000/- रूपये एवं 05 नग मोबाईल फोन जप्त कराया गया। जिस पर औषधि विभाग की टीम द्वारा आरोपियों के विरूद्ध औषधि अधिनियम के तहत् कार्यवाही करने के साथ ही पुलिस द्वारा आरोपियों के विरूद्ध थाना मौदहापारा में पृथक से प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत भी कार्यवाही किया गया।
पुलिस का दावा है कि रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले कारोबारियों के विरूद्ध रायपुर पुलिस का अभियान लगातार जारी रहेगा। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार