सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

स्कूल कॉलेज छोड़कर पार्कों में मौज मस्ती करने वाले छात्रों पर लगा बड़ा प्रतिबंध

सूबे में नाबालिग लड़के लड़कियों को किसी भी संभावित यौन दुर्व्यवहार से बचाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने स्कूली बच्चों के कॉलेज ड्रेस में पार्कों में प्रवेश पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Jul 28 2022 10:24PM

इनपुट-अंशुमान दुबे,लखनऊ

 
स्कूल कॉलेज छोड़कर पार्कों में जाने वाले छात्र छात्राओं पर शासन ने सख्त रवैया अपना लिया है । बता दें अभी तक कॉलेज से भागकर पार्कों में घूमने वाले छात्र छात्राओं को आसानी से प्रवेश मिलता रहा है लेकिन सूबे में नाबालिग लड़के लड़कियों को किसी भी संभावित यौन दुर्व्यवहार से बचाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने स्कूली बच्चों के कॉलेज ड्रेस में पार्कों में प्रवेश पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है ।
 
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने बच्चों के स्कूल ड्रेस में पार्क, मॉल या सार्वजनिक स्थानों पर रोक लगाने का प्रस्ताव रखा है।इस संबंध में सभी जिलों के जिलाधिकारियों और सुपरिडेंट ऑफ पुलिस को पत्र लिखा गया था।इस आदेश में कहा गया है कि विभिन्न सर्वजनिक स्थानों पर विद्यालय समय में किसी भी छात्र-छात्रा को विद्यालय यूनिफॉर्म में प्रवेश न दिया जाए। 
 
अक्सर ये देखने में आया है कि स्कूल और कॉलेज में पढ़ने वाले बच्चे अक्सर विद्यालय ना जाकर पार्क, मॉल, रेस्टोरेंट और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर जाकर समय व्यतीत करते हैं। ऐसी परिस्थितियों में बच्चों के साथ अप्रिय घटना होने की संभावना बनी रहती है। इसी को देखते हुए यूपी की योगी सरकार ने बेहद संजीदगी से यह निर्णाय लिया है।
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार