सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

MOOSEWALA हत्याकांड में बड़ा खुलासा: ग्रेनेड से उड़ाने की गई थी साजिश, हमले के लिए हथियारों की 'डेड ड्रॉप' डिलीवरी भी हुई...

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में एक नया खुलासा हुआ है। मूसेवाला को मारने के लिए गनमैन समेत कत्ल करने की साजिश रची गई थी। बताया जा रहा है कि अगर मूसेवाला के साथ सिक्योरिटी होती तो पहले हथियारों से अटैक किया जाता। जरूरत पड़ती तो मूसेवाला की गाड़ी ग्रेनेड से उड़ा दी जाती।

Vaishnavi Chauhan
  • Jun 23 2022 12:21PM

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में एक नया खुलासा हुआ है। मूसेवाला को मारने के लिए गनमैन समेत कत्ल करने की साजिश रची गई थी। बताया जा रहा है कि अगर मूसेवाला के साथ सिक्योरिटी होती तो पहले हथियारों से अटैक किया जाता। जरूरत पड़ती तो मूसेवाला की गाड़ी ग्रेनेड से उड़ा दी जाती। यह बड़ा खुलासा दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के पकड़े प्रियवर्त फौजी से पूछताछ के दौरान किया गया। जब इससे पूछताछ की गई तो उसने नई साजिश का खुलासा करते हुए बताया कि मूसेवाला पर हमले के लिए हथियारों की 'डेड ड्रॉप' डिलीवरी हुई थी। जिसमें हथियार लेने और देने वाला एक-दूसरे को नहीं जानता। बता दें कि इन हथियारों की डिलीवरी पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए की आशंका जताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस की पूछताछ में पता चला कि सभी 6 शूटर्स एक साथ नहीं लिए गए। 2-2 शूटर्स की अलग-अलग टीम ली गई थी। जो एक-दूसरे को ज्यादा नहीं जानते थे। उन्हें कहा गया था कि कोई 'बड़ा काम' करना है। सिर्फ प्रियवर्त फौजी को पता था कि मूसेवाला की हत्या करनी है। हालांकि फौजी को भी अंदाजा नहीं था कि मूसेवाला की हत्या पर इतना बवाल हो जाएगा। जिससे पुलिस लगातार उनका पीछा करती रहेगी।

आपको बता दें कि मूसेवाला की हत्या की साजिश उनके घर के भीतर ही रची गई थी। साजिश के लिए शूटर्स फैन बनकर भी उनके घर पहुंचे। गिफ्ट देकर भी साथी भेजे गए। हालांकि हर बार गेट पर सिक्योरिटी आदमी और गिफ्ट की चेकिंग करती थी। ऐसे में हथियार अंदर ले जाने संभव नहीं थे। इसके बाद घर के अंदर ग्रेनेड फेंकने की साजिश बनी। हालांकि मूसेवाला उसकी चपेट में आएगा या नहीं?, इससे शूटर्स आशंकित थे, इसलिए यह प्लान भी बदल दिया गया। पुलिस वर्दी में घर में घुसकर हत्या की भी साजिश थी लेकिन नेम प्लेट न होने की वजह से इसे बदल दिया गया। बिना नेम प्लेट गेट पर ही सिक्योरिटी के उन्हें रोकने और पहचानने का खतरा था।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार