सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम में बड़ा बदलाव, चोटिल सुंदर की जगह ये खिलाड़ी टीम में शामिल

वाशिंगटन सुंदर की जगह शाहबाज अहमद को टीम में शामिल किया गया है। उन्हें अचानक टीम में शामिल किए जाने वाला फैसला थोड़ा हैरान करने वाला है, क्योंकि इससे पहले तक शाहबाज के नाम की चर्चा तक नहीं थी।

Raj Mahur ( @the_rajmahur )
  • Aug 16 2022 4:25PM
 भारत और जिम्बाब्वे के बीच वन डे सीरीज होने से पहले टीम इंडिया के स्टर ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए हैं। टीम इंडिया में वाशिंगटन सुंदर की जगह शाहबाज अहमद को शामिल किया गया है। यानी अगर वे टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए तो उन्हें भारत के लिए डेब्यू करने का मौका मिलेगा। वाशिंगटन सुंदर को कंधे की इंजरी है, जिसके चलते जिम्बाब्वे दौरे से बाहर होना पड़ा है।

शाहबाज अहमद विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के लिए खेल रहे थे, हालांकि आईपीएल 2022 में विराट कोहली कप्तान नहीं थे, लेकिन शाहबाज अहमद इसके बाद भी टीम में रहे और बेहतरीन प्रदर्शन करते रहे। आईपीएल में हमने शाहबाज को पार्टनरशिप ब्रेक करने वाले गेंदबाज के तौर पर देखा है। वो बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। इस तरह वह एक दमदार ऑलराउंडर हैं।  शाहबाज अहमद ने आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए 16 मैच खेले, जिसमें उन्होंने चार विकेट अपने नाम किए। वहीं इन 16 मैचों में उन्होंने 219 रन बनाए।

वाशिंगटन सुंदर की जगह शाहबाज अहमद को टीम में शामिल किया गया है। उन्हें अचानक टीम में शामिल किए जाने वाला फैसला थोड़ा हैरान करने वाला है, क्योंकि इससे पहले तक शाहबाज के नाम की चर्चा तक नहीं थी। 

भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जानी है। इसका पहला मैच 18 अगस्त को होगा, वहीं दूसरा मैच 20 और आखिरी मैच 22 अगस्त को खेला जाएगा। सभी मैच हरारे में होंगे। टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ी इस सीरीज से रेस्ट ले रहे हैं। ऐसे में अपनी पहली ही सीरीज में शाहबाज अहमद के पास मौका होगा कि अगर उन्हें खेलने का अवसर मिला तो बेहतर प्रदर्शन कर आगे की सीरीज के लिए अपनी दावेदारी पेश करें। 

तीन वन डे मैचों के लिए बदली हुई टीम इंडिया
केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान) , रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, शाहबाज अहमद।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार