सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

हिंदू संत की बड़ी घोषणा... भारत नहीं घोषित हुआ हिंदू राष्ट्र तो लेंगे जल समाधि

छावनी के महंत जगद गुरु स्वामी परमहंस दास ने रविवार काे सनातन धर्म संसद का आयोजन किया. इस दाैरान देश में संतो की हो रही हत्या आत्महत्या जैसे संवेदनशील विषयों पर गंभीरता के साथ चर्चा हुई. साथ ही सनातन धर्म संसद में भारत देश को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने की मांग उठी. साथ ही

Geeta
  • Sep 27 2021 10:42AM

भारत देश में संताें का अलग सम्मान किया जाता है. उनकाें एक अलग दर्जा दिया जाता है. वहीं तपस्वी छावनी में संत सनातन धर्म संसद का आयोजन हुआ जिसमें देश के अलग-अलग कोने के संत शामिल हुए. छावनी के महंत जगद गुरु स्वामी परमहंस दास ने रविवार काे सनातन धर्म संसद का आयोजन किया. इस दाैरान देश में संतो की हो रही हत्या आत्महत्या जैसे संवेदनशील विषयों पर गंभीरता के साथ चर्चा हुई. साथ ही सनातन धर्म संसद में भारत देश को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने की मांग उठी. साथ ही  

स्वामी परमहंस दास ने पीएम नरेंद्र मोदी को संबोधित करते हुए कहा कि यदि 2 अक्टूबर तक भारत देश को हिंदू राष्ट्र घोषित नहीं किया गया या हिंदू राष्ट्र को लेकर सरकार ने उनसे वार्ता नहीं की तो वह सरयू नदी में जल समाधि ले लेंगे. अपने प्राणों की आहुति दे देंगे.  स्वामी परमहंस दास ने कहा की हिंदू बहुसंख्यक है तभी तक देश का संविधान और लोकतंत्र सुरक्षित है.

स्वामी परमहंस दास ने ऐलान करते हुए केंद्र व प्रदेश सरकार से मांग करी कि तीर्थ स्थलों के चौरासी कोस की सीमा में मांस और मदिरा को प्रतिबंधित किया जाए. देश के पाठ्यक्रमों में मुगल आक्रांता को महान नहीं बताया जाए. देशभक्त वीर भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद सहित अन्य देशभक्त वीरों के बारे में पाठ्यक्रमों को पढ़ाया जाए. स्वामी परमहंस दास ने मांग किया कि देश के मठ मंदिरों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है इसलिए उनकी बिजली और पानी को मुक्त किया जाए और सरकार संतो को एक लाख रुपये मानदेय भी प्रदान करें.

स्वामी परमहंस दास ने कहा कि गाय को राष्ट्रमाता घोषित करें और रामचरितमानस को राष्ट्रीय ग्रंथ घोषित किया जाना चाहिए. स्वामी परमहंस दास विगत कुछ महीनों से भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने की मांग को लेकर एक मुहिम चलाए हुए हैं. जिसमें उन्होंने देश के संतो से अपील की है कि वह इसमें अपना समर्थन दें जिससे भारत हिंदू राष्ट्र घोषित हो सके. 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार