सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

छत्रपति संभाजीनगर में यूपी ATS ने 11 जिहादियों के घरों की ली तलाशी... अयोध्या श्रीराम मंदिर पर हमले की रच रहे थे साजिश

महाराष्ट्र में यूपी ATS की बड़ी कार्रवाई आई सामने आई है।

pragyashikha vashishtha
  • Jan 4 2024 10:56AM

श्री राम मंदिर में प्रभु श्री राम के प्राण-प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किए गए  है। लेकिन  इस दौरान यूपी ATS को एक सुचना मिली की कुछ जिहादी आतंकी जो की ISI इस्लामिक आतंकी संगठन से जुड़े है। वे भारत पर अपना अधिपत्य ज़माने के लिए यूपी में श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा से पूर्व आतंकी हमला करने का षडियंत्र रच रहे है। 

आपको बता दें कि  आतंकी  सोशल मीडिया के जरिए माहौल बिगड़ने का काम भी कर रहे है। बता दें कि ये आतंकी मुस्लिमों को जिहाद के लिए उकसा रहे है।  जानकरी है कि एटीएस ने इस साजिश में शामिल मिर्जा सैफ बेग, अब्दुल वाहिद, यासिर, जियाउद्दीन सिद्दीकी, थोर भान, एसके खालिद, ताहिर उर्फ सर, सादिक हबीब समेत 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी। 

क्या है पूरा मामला 
आपको बता दें कि एक सद्दाम नाम के जिहादी और ISIS के समर्थक ने सोशल मीडिया पर एक भड़काऊ पोस्ट डाली है जिसमें उसने लिखा कि  “संविधान में परिवर्तन होने पर मुस्लिमों को जागना होगा। जिहाद मेरे खून में है। कुर्बानी से नहीं डरेंगे। चुनी हुई सरकार मुस्लिमों पर ज्यादती करती है। बाबरी मस्जिद के फैसले से नाराज हूँ। बदले की चाहत। ओसामा बिन लादेन और बुरहान वानी मेरे आदर्श हैं।” जिसके बाद यूपी ATS ने सद्दाम के भड़काऊ पोस्ट पर एक्शन लिया है।  

बता दें कि इस मामले की जांच करने के लिए यूपी एसटीएफ महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर पहुँची और वहां टीम ने 
आईएसआईएस से जुड़े संदिग्धों के ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान संदिग्धों के ठिकानों से फोन और लैपटॉप, जेहादी साहित्य आदि जब्त बरामद किए गए है। इसके बाद उनके घरों में लखनऊ स्थित यूपी एटीएस के दफ्तर में आने का नोटिस थमाकर वापस लौट आई।


जानकारी है कि सद्दाम के इस पोस्ट के बाद संभाजीनगर में कम-से-कम से ऐसे 11 संदिग्धों की पहचान हुई। ये वैचारिक तौर पर आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े हुए इसके बाद यूपी एटीएस ने 30 दिसंबर 2023 को महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में छापेमारी कर दी। इन सभी आरोपितों के परिजनों को 15 से 18 जनवरी के बीच लखनऊ स्थित यूपी एटीएस के कार्यालय में बुलाया है।

बता दें कि यूपी एटीएस का दावा है कि छत्रपति संभाजीनगर में इन जिहादियों  की 17 सितंबर 2023 को एक बैठक हुई थी।  और इस बैठक में  ये जिहादी  यूपी और देश के प्रमुख स्थानों पर हमले की रणनीति  बना रहे थे। जानकारी है कि इस आतंकियों की इस बैठक के बाद ही भड़काऊ बातों का सोशल मीडिया पर तांता लग गया।  

गौरतलब है कि एटीएस ने इस साजिश में शामिल कुछ आतंकियों के के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है जिसमें मिर्जा सैफ बेग, अब्दुल वाहिद, यासिर, जियाउद्दीन सिद्दीकी, थोर भान, एसके खालिद, ताहिर उर्फ सर, सादिक हबीब समेत 11 लोगों शामिल है। आपको बता दें कि इन संदिग्धों के अचानक उनके घरों से गायब होने की सूचना मिलने के बाद एटीएस  ने वहाँ जाकर छापेमारी की । हालाँकि, किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई। कुछ संदिग्धों के मोबाइल फोन बरामद हुए हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार