सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कल होगी #BhupeshBaghel कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक...इन विषयों पर होगी चर्चा

विधानसभा के मानसून सत्र समेत अनेक विषयों पर कैबिनेट की बैठक

Yogesh Mishra
  • Jul 6 2022 7:53PM

भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक कल 7 जुलाई को होगी। ये बैठक काफी महत्वपूर्ण होगी। खासकर उस सूरत में जब अलग-अलग वर्ग राज्य सरकार से उम्मीदें लगाये बैठे हैं। कर्मचारी वर्ग महंगाई भत्ता की मांग कर रहा है। ऐसे में इस बार कैबिनेट की बैठक में इस विषय पर विस्तृत चर्चा हो सकती है।




मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को मंत्री परिषद की बैठक बुलाई है। बैठक में मौजूदा खरीफ सीजन की तैयारियों, धान उत्पादन खरीदी के लक्ष्य तय करने के साथ छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र पर भी चर्चा होगी।








कैबिनेट की बैठक 7 जुलाई को दोपहर 12 से सीएम हाउस में होगी। इसके लिए मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने सभी विभागों से कैबिनेट की मंजूरी योग्य प्रस्ताव 6 जुलाई तक मंगवाए हैं। यह बैठक करीब 1 माह बाद हो रहा है। इसमें 20 जुलाई से शुरू हो रहे विधानसभा के मानसून सत्र में सरकार के कुछ संशोधन विधेयक प्रस्तुत किए जायेंगे। साथ ही करीब 2000 करोड़ से अधिक का अनुपूरक बजट पेश किए जाने का अनुमान है।





ट्रांसफर से हट सकता है बैन 

गुरुवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में सरकारी कर्मचारियों की महंगाई भत्ते पर चर्चा हो सकती है । दरअसल, लगातार कर्मचारी संघ केंद्र के समान महंगाई भत्ते देने की मांग राज्य के कर्मचारी भी कर रहे हैं । ऐसे में कर्मचारियों की मांग पर किस प्रकार से सहमति बनाये जाए, इस पर चर्चा हो सकती है। महंगाई भत्ते के साथ ट्रांसफर पर बैन की मांग लगातार कर्मचारी संघ कर रहा है। ऐसे में ट्रांसफर पर बैन को हटाने को लेकर कैबिनेट की बैठक में चर्चा हो सकती है । दरअसल, ट्रांसफर पर बैन को लेकर राज्य के कर्मचारी पिछले तीन साल से आस लगाए बैठे है। लेकिन, अभी तक सरकार ने ट्रांसफर पर बैन नहीं हटाया है। ऐसे में राज्य के सरकारी कर्मचारियों को कल बड़ा तोहफा सरकार दे सकती है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार