सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Bharat Drone Mahotsav 2022: दिल्ली में पीएम मोदी ने ड्रोन फेस्टिवल का किया उद्घाटन... बोले- 2030 तक ड्रोन हब बनेगा भारत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत ड्रोन महोत्सव 2022 का उद्घाटन करते हुए किसान ड्रोन पायलट और ड्रोन महोत्सव के स्टार्ट अप के साथ बातचीत की। पीएम मोदी ने कहा कि मैं ड्रोन प्रदर्शनी से प्रभावित हुआ। नई टेक्नोलॉजी को देखकर अच्छा लगता है।

Geeta
  • May 27 2022 12:21PM

राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में दो दिवसीय भारत ड्रोन महोत्वस 2022 का आगाज हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ड्रोन फेस्टिवल का उद्घाटन करते हुए कहा कि 2030 तक भारत ड्रोन हब बनेगा। दकअसल, भारत के सबसे बड़े ड्रोन महोत्सव की शुरुआत दिल्ली के प्रगति मैदान में हो गई है।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत ड्रोन महोत्सव 2022 का उद्घाटन करते हुए किसान ड्रोन पायलट और ड्रोन महोत्सव के स्टार्ट अप के साथ बातचीत की। पीएम मोदी ने कहा कि मैं ड्रोन प्रदर्शनी से प्रभावित हुआ। नई टेक्नोलॉजी को देखकर अच्छा लगता है।

ड्रोन प्रदर्शनी के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत में यह क्षमता है कि वो ग्लोबल लेवल पर ड्रोन हब बने। ड्रोन को लेकर देश में काफी उत्साह है। पीएम मोदी ने सबसे पहले इस आयोजन के लिए सभी को बधाई दी। फिर कहा कि आज इस ड्रोन प्रदर्शनी से मैं काफी प्रभावित हुआ हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि मेरे लिए आज बहुत सुखद अनुभव रहा। जिन-जिन स्टॉल में मैं आज गया, वहां सभी लोग बहुत गर्व से कहते थे कि ये Make in India हैं। पीएम मोदी ने कहा कि ड्रोन टेक्नॉलॉजी को लेकर भारत में जो उत्साह देखने को मिल रहा है, वो अद्भुत है। ये जो ऊर्जा नजर आ रही है, वो भारत में ड्रोन सर्विस और ड्रोन आधारित इंडस्ट्री की लंबी छलांग का प्रतिबिंब है। पीएम मोदी ने कहा कि ड्रोन से किसानों को भी मदद मिली है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि ड्रोन इंडस्ट्री में भारत में रोजगार जेनरेशन के एक उभरते हुए बड़े सेक्टर की संभावनाएं दिखाती है। Minimum government, maximum governance के रास्ते पर चलते हुए, ease of living, ease of doing business को हमने प्राथमिकता बनाया। ये उत्सव सिर्फ एक तकनीक का नहीं है, बल्कि नए भारत की नई गर्वनेंस का, नए प्रयोगों के प्रति अभूतपूर्व सकारात्मकता का भी उत्सव है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार