सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Bhagwant Mann Meet Amit Shah: अमित शाह से मिले पंजाब सीएम.....इन मुद्दों पर हुई चर्चा

पंजाब सीएम ने मीडिया से कहा कि नियमित इनपुट मिलते रहे हैं कि कुछ बदमाश पंजाब में परेशानी पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए मैंने गृह मंत्री से राज्य की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त बलों को मंजूरी देने का अनुरोध किया है। अर्धसैनिक बलों की 10 कंपनियां पहले ही पंजाब पहुंच चुकी हैं,

Vidyarthi Shivam
  • May 19 2022 7:54PM

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस दौरान भगवंत मान ने कई मुद्दों पर गृह मंत्री अमित शाह स बात की। सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में 2000 अतिरिक्त अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया जाएगा, क्योंकि नियमित इनपुट मिले हैं कि कुछ तत्व राज्य में अशांति पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। मुलाकात के दौरान सीएम मान को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्र सरकार की ओर से हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया।

वही, पंजाब सीएम भगवंत मान ने कू हैंडल पर अमित शाह से मुलाकात की बात शेयर करते हुए लिखा कि, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी से आज मुलाकात की, किसानों की मांगों, बीबीएमबी में पंजाब का प्रतिनिधित्व, ड्रोन विरोधी तकनीक और पंजाब में बासमती पर एमएसपी से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की।

गृह मंत्री ने हमारी सभी मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया। 


पंजाब सीएम ने मीडिया से कहा कि नियमित इनपुट मिलते रहे हैं कि कुछ बदमाश पंजाब में परेशानी पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए मैंने गृह मंत्री से राज्य की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त बलों को मंजूरी देने का अनुरोध किया है। अर्धसैनिक बलों की 10 कंपनियां पहले ही पंजाब पहुंच चुकी हैं, जबकि अन्य 10 कंपनियों को केंद्रीय गृह मंत्रालय जल्द ही मंजूरी देगा। बता दें कि अर्धसैनिक बलों की एक कंपनी में करीब 100 जवान होते हैं।

सीएम मान ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री ने उनसे कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा से कोई समझौता नहीं है और यह दलगत राजनीति से ऊपर है। केंद्र सरकार पंजाब सरकार को हर संभव मदद मुहैया कराएगी। ड्रोन से सीमा पार से हथियारों की आपूर्ति के बारे में गृह मंत्री को सीएम मान ने अवगत कराया और इससे निपटने में केंद्र सरकार से मदद मांगी है। सूत्रों के मुताबिक ऑपरेशन ब्लू स्टार की 38वीं वर्षगांठ से पहले सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है और अमृतसर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
 
किसानों की मांगों, बीबीएमबी में पंजाब का प्रतिनिधित्व, सीमा पर ड्रोन, बासमती पर एमएसपी... सीमावर्ती इलाकों और पंजाब में सुरक्षा पर चर्चा की। गृह मंत्री ने सभी मांगों पर गौर करने का आश्वासन दिया।



सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार