सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सावधान बैंक से लिंक मोबाइल नंबर से हो रहा फ्रॉड

बैंक खाते से लिंक मोबाइल नंबर की नई सिम निकलवा करते थे फ्रॉड, 2 लोग गिरफ्तार, 1 बैंक कर्मी समेत 3 फरार

Anchal Yadav
  • Jan 14 2021 4:36PM
बैंक खाते में लिंक मोबाइल नंबर की नई सिम निकलवाकर धोखाधड़ी करने वाले एक गिरोह का आईटी सेल ने खुलासा किया है। एक तथाकथित बैंककर्मी और एक मोबाइल कंपनी के स्टोर पर सिम बेचने वाले कर्मचारी की मिलीभगत से यह गोरखधंधा चल रहा था। यह गिरोह लोगों के बैंक खाते में लिंक मोबाइल नंबर की नई सिम निकलवा कर फर्जी दस्तावेज तैयार कर डेबिट कार्ड जारी करवा लेता था।
गिरोह ने ग्रेटर नोएडा में रहने वाले एक व्यक्ति को 67 लाख रुपये का चूना लगाया था। जिसकी शिकायत पर आईटी सेल की टीम ने गैंग का खुलासा किया है। आईटी सेल की टीम ने बीटा -2 कोतवाली पुलिस के सहयोग से गैंग में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एक तथाकथित बैंककर्मी समेत तीन लोग अभी फरार हैं। ग्रेटर नोएडा के एडिशनल डीजे में विशाल पांडे ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों की पहचान सतीश राणा निवासी बागपत वर्तमान पता एल्डिको माईस्टिक ग्रीन अपार्टमेंट ओमिक्रॉन-1 ग्रेटर नोएडा और अनुज निवासी सैदपुरा बुलंदशहर वर्तमान पता सेक्टर ज्यू-1 के रूप में हुई है।एक तथाकथित बैंककर्मी और सतीश राणा का भाई प्रदीप राणा और एक रवि नाम का आरोपी फरार है। पुलिस की टीम इनकी तलाश में जुटी है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपितों के पास से मोबाइल फोन बरामद किए हैं। इन लोगों के खिलाफ बीटा-2 कोतवाली में आईटी एक्ट का मुकदमा का दर्ज था। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से जानकारी जुटा रही है।यह गैंग बैंक खाते में लिंक लोगों के मोबाइल नंबर की नई सिम निकलवाते थे। मोबाइल कंपनी के स्टोर पर सिम बेचने वाले कर्मचारी की महत्वपूर्ण भूमिका होती थी। इसके बाद उस व्यक्ति के फर्जी दस्तावेज तैयार कराकर उसके नाम से डेबिट कार्ड जारी करवा लेते थे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार