सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ईमानदारी : 'वर्दी उतरवा दूँगा, दस्तखत करिये,' ड्यूटी कर रहे बीट गार्ड ने इस तरह ली रेंजर की क्लास

वैसे ही हमारे देश में सरकारी सिस्टम को करप्ट कहा जाता है..... इस में काम करने वाले लोगों को सुस्त कहा जाता है..... पर छत्तीसगढ़ के पाली वन परिक्षेत्र में जो हुआ, उसने इस धारणा को बहुत हद तक बदलने में कामयाबी हासिल की है.... दरअसल यहां ईमानदारी से काम करने वाले 1 बीट गार्ड ने अपने वरिष्ठ रेंजर की जमकर क्लास ले ली....

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़
  • Jul 18 2020 2:18PM

वैसे ही हमारे देश में सरकारी सिस्टम को करप्ट कहा जाता है..... इस में काम करने वाले लोगों को सुस्त कहा जाता है..... पर छत्तीसगढ़ के पाली वन परिक्षेत्र में जो हुआ, उसने इस धारणा को बहुत हद तक बदलने में कामयाबी हासिल की है.... दरअसल यहां ईमानदारी से काम करने वाले 1 बीट गार्ड ने अपने वरिष्ठ रेंजर की जमकर क्लास ले ली...

:- 

  

कटघोरा वनमंडल के एक बीट गार्ड ने अपने अपने अफसर के खिलाफ ही कार्रवाई कर दी। कटघोरा वनमंडल के इस हैरान कर देने वाले वाकये में रेंजर व डिप्टी रेंजर सहित 11 लोगों पर बीट गार्ड ने कार्रवाई की है। इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है।

दरअसल ये पूरा मामला कटघोरा वनमंडल में बांस की अवैध कटाई का है। अवैध कटाई को लेकर बांकीमोंगरा हल्दीबाड़ी क्षेत्र के बीट गार्ड और रेंजर आमने-सामने आ गये। अवैध कटाई करते बीट गार्ड ने रेंजर सहित डिप्टी रेंजर और 11 मजदूरों को रंगे हाथों पकड़ लिया, जिसके बाद वन अधिनियम के तहत सभी पर मामला बना दिया गया। जानकारी के मुताबिक बांकीमोंगरा स्थित हल्दीबाड़ी बीट का है।

यहां कटघोरा परिक्षेत्र के रेंजर मृत्युंजय सिंह द्वारा 16 जुलाई को हल्दीबाड़ी स्थिति बांस बाड़ी में 11 मजदूरों को लाकर 353 नग बांस की कटाई करवा दी गई। बांस की कटाई के वक़्त वहां का बीट गार्ड शेखर रात्रे विभागीय आदेश पर मरवाही ट्री गार्ड लेने गया हुआ था। आज सुबह जब शेखर रात्रे वापस अपने कार्य स्थल पर पहुंचा तो मौके पर बांस की कटाई के लिए आज भी मजदूर बांस बाड़ी में पहुचे हुए थे।

बिना किसी वैधानिक आदेश के बांस की कटाई किये जाने को लेकर बीट गार्ड गुस्से में आ गया और उसने पहले तो मौके पर मौजूद मजदूरों से कुल्हाड़ी जप्त कर वन अधिनियम के तहत मामला बनाया गया और फिर मौके पर बीच बचाव करने पहुचे रेंजर मृत्युंजय सिंह के साथ भी जमकर बहस हो गयी। लोग बीट गार्ड की ईमानदारी को सराह रहे हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार