सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सावधान!अपनी बातों में फंसाकर बनाएगी ऑनलाइन ठगी का शिकार

जाल में फंसने पर कोई राहत देने के नाम पर आपको एक ऑनलाइन फॉर्म भरने को कहेंगे। इस फॉर्म में आपसे कार्ड नंबर, सीवीवी और एक्सपायरी डेट जैसी जानकारियां पूछी जाएंगी।

Anchal Yadav
  • Jan 16 2021 3:43PM
सावधान! आप मीठी बातों में फंसकर ऑनलाइन ठगी का शिकार हो सकते हैं। यह लड़कियां साइबर ठग है। आधार कार्ड से लिंक कराने, लोन पास कराने, क्रेडिट कार्ड दिलाने व कोविड वैक्सीन की बुकिंग समेत तमाम तरह के फर्जी कॉल कर ठगी का शिकार बना रही हैं। मंगलवार को ग्रेटर नोएडा में एक मीडिया कर्मी को महिला साइबर ठग ने क्रेडिट कार्ड बंद करवाने के नाम पर 25 हजार रुपए अकाउंट से निकाल लिए।ये साइबर ठग लड़कियां आपको जाल में फंसाने के लिए बैंक के कर्मचारी से लेकर आधार कार्ड एजेंसी कर्मचारी बनकर फोन करेंगी। यह बताएंगे कि आप किस तरह ईएमआई पर अस्थाई राहत का फायदा ले सकते हैं। कॉल असली लगे और कोई शक ना हो, इसके लिए साइबर ठग आपकी जन्मतिथि, आधार नंबर और अड्रेस जैसी जानकारियां वेरिफाई करने का बहाना करते हैं। जरूरी शर्तें व नियम के बारे में विस्तार से बताएंगी।जाल में फंसने पर कोई राहत देने के नाम पर आपको एक ऑनलाइन फॉर्म भरने को कहेंगे। इस फॉर्म में आपसे कार्ड नंबर, सीवीवी और एक्सपायरी डेट जैसी जानकारियां पूछी जाएंगी। आपके फोन पर ओटीपी आने की जानकारी दी जीएगी। जिसे ट्रांजैक्शन कन्फर्म करने के लिए आपको शेयर करने को कहा जाएगा। जैसे ही आप इस ओटीपी को देंगे खाते से पैसे निकल जाएंगे।ग्रेटर नोएडा के एक मीडियाकर्मी ने अपना क्रेडिट कार्ड बंद कराने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया। 2 दिन बाद उनके पास कॉल आई जिस पर लेडी का फोन आया। उसने सारी डिटेल बताते हुए एक लिंक शेयर किया जिस पर क्लिक करने को कहा। लिंक पर क्लिक करते ही खाते से 25 हजार निकल गए।दादरी के रहने वाले सचिन ने बताया कि उनके पास बैंक से लोन दिलाने के लिए फोन आया। लड़की ने काफी देर तक उससे बात की। इसके बाद उन्होंने उसकी बातों में आकर दिए गए एक लिंक पर क्लिक कर दिया। उसने ओटीपी नंबर पूछकर अकाउंट से 12 हजार रुपए निकाल लिए।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार