सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Bareilly : हिंदू परिवार को भूत-प्रेत का डर बता कर करवा रहा था धर्म परिवर्तन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बरेली के फरीदपुर से एक जबरन धर्म परिवर्तन करने का मामला सामने आया है.

Deepika Gupta
  • Feb 23 2024 4:52PM

बरेली के फरीदपुर से एक जबरन धर्म परिवर्तन करने का मामला सामने आया है. दरअसल, यहां पर एक हिंदू परिवार ने पुलिस में मामला शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि रामचंद्र मसीह नाम के युवक उनके पूरे परिवार का धर्म परिवर्तन करवा रहा था. 

बता दें कि एक पादरी ने पति पत्नी और दो बच्चों का धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास किया. बताया जा रहा है कि पीड़ित परिवार अक्सर बीमार रहता है, जहां रामचंद्र मसीह ने बीमारी ठीक कराने के नाम पर कहा कि तुम्हे यह सब करना होगा. उसके बाद रामचंद्र पूरे परिवार का धर्म परिवर्तन कराने लगा.

गांव में विहिप कार्यकर्ताओं ने किया खुब हंगामा

अंधरपुरा गांव में दंपती और उनके बच्चों का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाकर विहिप कार्यकर्ताओं ने खुब हंगामा किया. इस मामले की जानकारी विहिप के नेताओं ने पुलिस को दी. तहरीर पर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है. तभी पुलिस ने फतेहगंज पश्चिमी निवासी रमेश चंद्र मैसी को गिरफ्तार किया. 

परीवार को भूत-प्रेत का बताया था डर 

कुछ दिन पहले ही पीड़ित परिवार को रामचंद्र मसीह नाम का युवक मिला. उसने परीवार को भूत-प्रेत का चक्कर होने की बात कही. साथ ही कहा कि अगर वह परिवार के साथ धर्म परिवर्तन कर लेगा तो उसे इनसे छुटकारा मिल जाएगा. उसने रुपये देने का भी लालच दिया. फिर उसने गांव पहुंचकर परिवार का धर्म परिवर्तन कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी.

वहीं विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष मानवेंद्र प्रताप सिंह राणा ने कहा कि आरोपी भूत-प्रेत भगाने और रुपयों का लालच देकर गांव निवासी रामगोपाल और उनके परिवार के सदस्यों का धर्म परिवर्तन करा रहा था. सूचना पर वह कार्यकर्ताओं के साथ गांव पहुंचे. धार्मिक आयोजन को बंद कराने के बाद पुलिस को सूचना दी गई. मौके से धार्मिक किताब और कई पोस्टर बरामद किए. बता दें कि आरोपी गांव के कई लोगों का भी धर्म परिवर्तन कराने की तैयारी में था.


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार