सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सावधान...अबू बकर बना था आकाश, ज़ायेद उल बन गया था रंजीत...नाम बदलकर देते थे इस तरह की घटना को अंजाम

छत्तीसगढ़ आकर शादी करके भी रहने लग गये थे

Yogesh Mishra
  • Jun 30 2021 7:25AM


छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में रहकर नाम बदलकर रहने वाले आधा दर्जन से ज्यादा संदिग्धों का बांग्लादेश कनेक्शन सामने आया है।

 

 

 

 

 

 

राजनांदगांव की कोतवाली पुलिस ने पिछले कई दिनों से शहर में हो रही चोरी का पर्दाफाश किया है। इस मामले में कुल 8 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं। साथ ही इनका सहयोग करने वाला एक ज्वेलर्स जो कि अनूपपुर मध्यप्रदेश का है वह भी पुलिस के हत्थे चढ़ा है।

 

 

उल्लेखनीय है कि इनमें से अधिकतर व्यक्ति बांग्लादेश से आये हुए हैं तथा चोरी में पकड़े जाने के बाद अपना नाम बदल लेते थे। वहीं कुछ लोगों ने छत्तीसगढ़ व महाराष्ट्र की सीमा पर स्थित पाटेकोहरा में शादी भी कर ली थी। ये सभी आरोपी पाटेकोहरा से ही पकड़े गए हैं। इनके पास से सोने के जेवरात व महंगी मोटरसाइकिल सहित कुल लगभग 4 लाख रुपए जप्त किया गया ।


राजनांदगांव एसपी डी श्रवण ने मामले का खुलासा पिछले दिनों किया। ऐसे में सुदर्शन न्यूज़ के सूत्र बताते हैं कि गिरफ्तार अधिकतर आरोपियों का कनेक्शन सीधे बांग्लादेश से है। ऐसे में राजनांदगांव पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर इनकी कुंडली निकाल रही है।




बतादें कि राजनांदगांव पुलिस ने जिन अंतर्राज्यीय गिरोह के आठ आरोपितों के साथ मध्यप्रदेश अनुपपुर के एक सराफा व्यवसायी को गिरफ्तार किया है। इसमें एक मास्टर माइंड आरोपित फरार भी है, जिसके बांग्लादेश में घुसपैठ होने की आशंका भी पुलिस ने जताई है। फरार आरोपित की गिरफ्तारी के बाद ही मामले का पर्दाफाश होगा। 



ये आरोपी नाम बदलकर रह रहे थे 
पुलिस ने महासमुंद सराइपाली तोषगांव के 
28 वर्षीय मो. अबू बकर उर्फ आकाश पिता हफीज खान उर्फ शंभू यादव,

तलैया मध्यप्रदेश के छोले वार्ड 14 में रहने वाले 22 वर्षीय फरजान पिता मसूद खान,

पश्चिम बंगाल दक्षिणी दिनाजपुर के शाहपखुद के 19 वर्षीय सुमंत खंडोकार पिता अब्दुल अव्वल,

ओडिसा संबलपुर के सोनापाली के 33 वर्षीय मो. मकसूद उर्फ कालू पिता मो. असलम अली,


राजस्थान जयपुर चार दरवाजा सैयद कालोनी के 26 वर्षीय मो. जानी अली पिता मो. रहमत अली,


कर्नाटक भागलकोट के जामखंडी सिरोलकर बस्ती में रहने वाले 20 वर्षीय मो. सुमंत खान पिता स्व. मो. सलाम खान,

कोरापुट ओडिसा के 28 वर्षीय मासूम शेख पिता अमीर शेख,


पश्चिम बंगाल के दक्षिणी दिनाजपुर के शाहपखुर निवासी 20 वर्षीय मोहम्मद बादोल उर्फ बादल राय पिता जायेद उल उर्फ रंजीत राय को गिरफ्तार किया है।


बांग्लादेश से तार

पुलिस अधीक्षक डी. श्रवण ने बताया कि अंतर्राज्यीय गिरोह का मास्टर माइंड फरार है। जिसका कनेक्शन बांग्लादेश से होने की आशंका जताई है। एसपी ने कहा कि फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए टीम बनाई गई है। पतासाजी कर रहे हैं।




फेरी लगाकर देते हैं घटना को अंजाम
राजनांदगांव पुलिस के इस खुलासे के बाद जिले में बाहर से आए ऐसे संदिग्धों को लेकर लोगों में सवाल पैदा हो गया है। गौरतलब है कि राजनांदगांव के साथ ही छत्तीसगढ़ में कई ऐसे जिले हैं, जहां पर इस तरह के संदिग्धों के बारे में बात होती रही है। लिहाजा बांग्लादेश से आकर नाम बदलकर या फिर फेरी लगाकर ऐसे अपराधों करने वालों पर सख्ती की आवश्यकता महसूस होने लगी है।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार