सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

बच्चों की अच्छी देखभाल के साथ केन्द्रों का कुशल संचालन करायें:-डीपीओ केन्द्र संचालन के समय आंगनबाड़ी वर्कर की बैठन न बुलाये:- बुद्वि मिश्रा

बच्चों की अच्छी देखभाल के साथ केन्द्रों का कुशल संचालन करायें:-डीपीओकेन्द्र संचालन के समय आंगनबाड़ी वर्कर की बैठन न बुलाये:- बुद्वि मिश्रा जिला कार्यक्रम अधिकारी बुद्वि मिश्रा ने आज प्रातः 10.30 बजे बाल विकास परियोजना कार्यालय टडियावॉ का आक्समिक निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान मात्र एक सुपरवाइज़र सुमन शुक्ला उपस्थित मिलीं बात करने के बाद सीडीपीओ कुमुद मिश्रा थोड़ी देर बाद वह उपस्थित हुईं। कार्यालय में कर्मचारियों की जानकारी पर सीडीपीओ ने बताया कि चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, प्रधान सहायक एवं कनिष्ठ लिपिक का पद रिक्त है और मुख्य सेविकाओं के 6 पद के सापेक्ष मात्र एक मुख्य सेविका तैनात है जिससे राशन वितरण का कार्य प्रभावित हो रहा है।इस पर जिला कार्यक्रम अधिकारी कहा कि जिला कार्यालय से एक प्रधान सहायक को प्रत्येक माह पाँच दिवस के लिए राशन वितरण के कार्य के लिए भेजा जाएगा और दौरान कार्य कर रहे सभी स्वयं सहायता समूह की उपस्थिति ब्लॉक मिशन प्रबंधक के माध्यम से प्रतिदिन 10 बजे तक सुनिश्चित कराएं और प्रातः 10 बजे से सायं 5 बजे तक ही राशन वितरण करायंे और देर से आने वाले समूहों से अगले दिन राशन वितरण करायें। बाल विकास कार्यालय पर बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी की उपस्थित पर जिला कार्यक्रम अधिकारी ने सीडीपीओ को निर्देश दिये कि आंगनबाड़ी केन्द्र संचालन के समय आंगनबाड़ी वर्कर की बैठन न बुलाये और बच्चों की अच्छी देखभाल के साथ केन्द्रों का कुशल संचालन करायें।---------------------------

अमित श्रीवास्तव , सुदर्शन News पत्रकार, राष्ट्रीय न्यूज़ tv चैनेल
  • Oct 18 2022 10:00PM
बच्चों की अच्छी देखभाल के साथ केन्द्रों का कुशल संचालन करायें:-डीपीओ
केन्द्र संचालन के समय आंगनबाड़ी वर्कर की बैठन न बुलाये:- बुद्वि मिश्रा
 जिला कार्यक्रम अधिकारी बुद्वि मिश्रा ने आज प्रातः 10.30 बजे बाल विकास परियोजना कार्यालय टडियावॉ का आक्समिक निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान मात्र एक सुपरवाइज़र सुमन शुक्ला उपस्थित मिलीं बात करने के बाद सीडीपीओ कुमुद मिश्रा थोड़ी देर बाद वह उपस्थित हुईं। कार्यालय में कर्मचारियों की जानकारी पर सीडीपीओ ने बताया कि चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, प्रधान सहायक एवं कनिष्ठ लिपिक का पद रिक्त है और मुख्य सेविकाओं के 6 पद के सापेक्ष मात्र एक मुख्य सेविका तैनात है जिससे राशन वितरण का कार्य प्रभावित हो रहा है।
इस पर जिला कार्यक्रम अधिकारी कहा कि जिला कार्यालय से एक प्रधान सहायक को प्रत्येक माह पाँच दिवस के लिए राशन वितरण के कार्य के लिए भेजा जाएगा और दौरान कार्य कर रहे सभी स्वयं सहायता समूह की उपस्थिति ब्लॉक मिशन प्रबंधक के माध्यम से प्रतिदिन 10 बजे तक सुनिश्चित कराएं और प्रातः 10 बजे से सायं 5 बजे तक ही राशन वितरण करायंे और देर से आने वाले समूहों से अगले दिन राशन वितरण करायें। बाल विकास कार्यालय पर बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी की उपस्थित पर जिला कार्यक्रम अधिकारी ने सीडीपीओ को निर्देश दिये कि आंगनबाड़ी केन्द्र संचालन के समय आंगनबाड़ी वर्कर की बैठन न बुलाये और बच्चों की अच्छी देखभाल के साथ केन्द्रों का कुशल संचालन करायें।
---------------------------

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार