सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

विद्यालय के अध्यापक नदारद ,जिलाधिकारी अभिषेक आनंद

बच्चों का भविष्य अंधकार में

ज्ञान चन्द्र शुक्ल
  • Dec 3 2022 5:48PM

*चित्रकूट शिक्षा विभाग की खुल रही पोल जिला अधिकारी अभिषेक आनंद ले रहे ताबड़तोड़ फैसले बच्चों का भविष्य अंधकार में विद्यालय से अध्यापक रहते हैं नदारद* जिलाधिकारी अभिषेक आनंद ने आज नगर निकाय सामान्य निर्वाचन- 2022 की होने वाले निर्वाचन के मतदान स्थल का औचक निरीक्षण किया । जिसमें पूर्व माध्यमिक विद्यालय (एकल) छिपीहा विकासखंड मऊ का निरीक्षण के दौरान विद्यालय में मीनू के हिसाब से खाना के बारे में जानकारी लिए वह चेक किए व देखें उन्होंने कहा कि क्वालिटी में सुधार करें। उन्होंने कहा बच्चों के क्लास रूम के ही अंदर फर्नीचर पर बैठा कर खिलाएं बाहर नहीं। बच्चों को ड्रेस देखकर उन्होंने सख्त हिदायत दिए की सरकार जब बच्चों को ड्रेस व सुविधाएं दे रही है तो ड्रेस कोड में नही आ रहे हैं आप लोग अभिवावकों से बात करें।

निरीक्षण के दौरान इंचार्ज प्रधान सहायक मोहम्मद मसरूर बिना छुट्टी लिए स्कूल में अनुपस्थित पाए गए ।उन्होंने खंड विद्यालय निरीक्षक कृष्ण दत्त पांडे को निर्देशित किया कि इनको सस्पेंड करें। उन्होंने शिक्षामित्र से पूछा की कायाकल्प के अंतर्गत कार्य किया जा रहा है कि नहीं । तत्पश्चात जिला अधिकारी प्राथमिक विद्यालय छिपीहा क्षेत्र विकासखंड मऊ का औचक निरीक्षण किया । निरीक्षण में साधना सिंह शिक्षामित्र अपनी उपस्थिति बनाकर अनुपस्थित रही। जिला अधिकारी के आने की आहट पाकर प्रिंसिपल सबीना सिद्दीकी ने उनका अटेंडेंस काटने की कोशिश की जिस पर जिलाधिकारी ने फटकार लगाते हुए कहा कि प्रिंसिपल का एक वेतन वृद्धि रोक दिया जाए व साधना सिंह को सस्पेंड किया जाए ।

उन्होंने फटकार लगाते हुए कहा कि सभी बच्चों को अनिवार्य करें कि ड्रेस कोड में आए। तत्पश्चात जिलाधिकारी महामति प्राणनाथ महाविद्यालय के कक्ष संख्या चार व कक्ष संख्या दो में स्मार्ट क्लासेस का निरीक्षण किया। उन्होंने उपजिलाधिकारी से कहा कि पोलिंग बूथ की व्यवस्था अच्छी होनी चाहिए आवागमन के लिए मार्ग भी होना चाहिए किसी प्रकार की दुर्घटना न हो सुरक्षा से चाक-चौबंद होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि संवेदनशील/ अतिसंवेदनशील बूथो को भी चिन्हित कर लिया जाए । इस अवसर पर उप जिलाधिकारी मऊ नवदीप शुक्ला, अधिशासी अधिकारी मऊ बी एन कुशवाहा व खंड शिक्षा अधिकारी कृष्ण दत्त पांडे उपस्थित थे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार