सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

बाबा विश्वनाथ के दर्शन का इंतजार समाप्त.. 9 जून से करिये बाबा के दर्शन लेकिन रखे सामाजिक दूरी का ख्याल..

हर-हर महादेव के साथ 9 जून से भोले के भक्त कर सकेंगे बाबा के दर्शन, 8 जून को जिला प्रशासन की टीम करेगी मंदिर परिसर का निरीक्षण

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Jun 7 2020 1:25PM

लॉकडाउन के बाद शुरू हुए अनलॉक-1 में अब भोले के भक्त हर-हर महादेव का जयकारा लगाते हुए एक बार फिर काशी विश्वनाथ के दर्शन कर पाएंगे। 9 जून से बाबा विश्वनाथ के कपाट खोलने का फैसला लिया गया है। कपाट खोलने से पहले जिला प्रशासन की टीम 8 जून को मंदिर परिसर का निरीक्षण करके सभी तैयारियों का जायजा लेगी। बाबा विश्वनाथ के कपाट लॉक डाउन के बाद से ही बन्द चल रहे थे।

जिला प्रशासन की टीम देखेगी तैयारियां-

8 जून को जिला प्रशासन की टीम द्वारा कोरोना संक्रमण से सुरक्षा की तैयारियों को परखा जाएगा। मानकों को परखा जाएगा। सोशल डिस्टेन्स के लिए बनाए गए गोले से लेकर साफ सफाई सहित भीड़ से बचने और संक्रमण को रोकने की व्यवस्था का निरीक्षण होगा।

भक्तों को करना होगा नियमों का पालन-

मंदिरों को 8 जून से खोलने के निर्देश के बाद मंदिरों में नए सिरे से व्यवस्था बनाई जा रही है। मंदिर परिसर में एक समय में केवल पांच भक्तों को परिसर में आने की अनुमति होगी। प्रवेश द्वार पर अनिवार्य रूप से हैंड सेनिटाइजर और थर्मल स्क्रीनिंग होगी। श्रद्धालुओं को साबुन से हाथ-पैर धोकर परिसर में जाना होगा। मंदिर में किसी तरह का प्रसाद चढ़ाने की अनुमति नही होगी और श्रद्धालुओं को घर से आसन या चटाई लानी होगी।सामुदायिक रसोई और भोजन के वितरण में शारीरिक दूरी के मानकों का पालन किया जाएगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार