सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

BJP पार्षदों ने किया नगर निगम का घेराव...जानें क्यों?

शुक्रवार को भाजपा शहर जिला, भाजपा पार्षद दल और वार्डवासियों द्वारा नगर निगम का घेराव किया गया। इस दौरान महापौर के विरोध में नारेबाजी करते हुए इस्तीफे की मांग की ।

Yogesh Mishra
  • Jun 24 2022 8:10PM





भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी नगर निगम रायपुर नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे के नेतृत्व में नगर निगम रायपुर के सभी भाजपा पार्षद अपने वार्डवासियों के साथ निगम कार्यालय घेराव करने पहुंचे। ये सभी पार्षद और वार्डवासी पहले यहां धरने पर बैठे, महापौर और निगम प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबारी की। महापौर एजाज ढेबर पर स्मार्ट सिटी के पैसे खाने और इसके दुरुपयोग, अवैध कॉलोनियों को संरक्षण देने,संपत्ति कर हॉफ शहर की समस्याओं की ओर कोई ध्यान नहीं देने सहित कई गंभीर आरोप लगाए।



दरअसल, शहर में जलभराव की समस्या, लोगों को आवास योजना का लाभ दिलाने, अवैध कालोनियों , संपत्ति कर हॉफ, पेयजल समस्या सहित विभिन्न समस्याओं को लेकर रायपुर के भाजपा पार्षदों ने मोर्चा खोल दिया है। शुक्रवार को भाजपा रायपुर शहर जिला, भाजपा पार्षद दल और वार्डवासियों द्वारा नगर निगम का घेराव किया गया। इस दौरान महापौर के विरोध में नारेबाजी करते हुए इस्तीफे की मांग की ।






भाजपा पार्षदों ने रायपुर नगर निगम प्रशासन की कार्यप्रणाली और महापौर के कार्य पर सवाल उठाते हुए गंभीर आरोप लगाए भाजपा पार्षदों ने महापौर पर केंद्र सरकार की स्मार्ट सिटी योजना के तहत कराए जा रहे कामों के पैसों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया।  पार्षदों और बीजेपी के नेताओं ने कहा कि, लोगों को आवास योजना का लाभ नहीं मिल रहा है, शहर में सफाई, अवैध कॉलोनी और जलभराव से लोग परेशान है, लेकिन इन समस्याओं को दूर करने के अलावा महापौर और निगम प्रशासन लोगों के पैसे खा रहे है। प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लोगों को नहीं दे रहे हैं।






भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा लोग पानी की समस्याओं से जूझ रहे है नलों में लंबी लाइनें लगानी पड़ती है नल-जल योजना के तहत घरों में नल तो लगा दिया गया है, लेकिन घर तक पानी नहीं पहुंच पाता इसकी शिकायत करने पर निगम के अधिकारी कहते है कि घर उचान में है जिससे पानी का फ्लो नहीं बन पाता हमारी यही शिकायत है कि जब घर ऊँचे में है तो बीना जांच किए घरों में नल क्यों लगा दिया गया, केंद्र सरकार द्वरा अमृत मिशन के तहत हर घर जल हेतु करोड़ो रूपये की राशि आबंटित की जा चुकी है लेकिन क्रियान्वयन पर कमीशन खोरी और घोटाले की बू आती है। लोगों को संपत्ति कर हॉफ का जुमला दिया गया मगर कम करना तो दूर की बात उल्टा बढ़ी हुई राशि मे कर पटाना पड़ रहा है हमारी अन्य शिकायतों पर भी कोई एक्शन नहीं लिया जाता, महापौर और निगम की कार्यप्रणाली पूरी तरह से निष्क्रिय एवं कमीशन खोरी से ग्रस्त है ।


नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास के नाम पर हितग्राहियों को आवास नहीं मिल रहा है। यहां जरुरत के लोगों को छोड़कर अपने लोगों को आवास दिया जा रहा है। विरोध करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि मानसून की शुरुआत हो चुकी है, लेकिन अभी तक नाले-नालियों की सफ़ाई नहीं हुई है, इससे शहर की जनता परेशान है। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार