सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बीजेपी सांसद जोशी ने की एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमेन अनुज अग्रवाल से भेंट

उदयपुर हवाई अड्डे से जुड़े कई मुद्दों पर हुई चर्चा

Namit Tyagi ,twiter: @NamitTyagi1
  • Feb 8 2021 11:17PM
चित्तौडगढ सांसद सी.पी.जोशी ने आज नई दिल्ली में भारतीय विमानापत्तत प्राधिकरण के चेयरमेन अनुज अग्रवाल तथा मेंबर प्लानिंग अनिल कुमार पाठक सें भेंट की तथा महाराणा प्रताप हवाई अड्डा, उदयपुर से संबधीत विभिन्न विषयों, अन्तर्राष्ट्रीय उड़ानों को प्रारंभ करने, घरेलु उडानों की संख्या में वृद्धि व एयरपोर्ट पर विभिन्न सुविधाओं व आधारभूत सरंचना के विस्तार के संबध में चर्चा की।

सांसद जोशी ने इस भेंट के दौरान महाराणा प्रताप हवाई अड्डा, उदयपुर से खाड़ी देशों के लिये नई अर्न्तराष्ट्रीय उडानों को प्रारंभ किये जाने की अत्यन्त आवश्यकता को दर्शाते हुये बताया की उदयपुर हवाई अड्डा दक्षिणी राजस्थान का महत्वपुर्ण हवाई अड्डा जो की पर्यटन स्थल, वेडिंग डेस्टीनेशन है। यहॉ पर ट्युर पैकेज से भी हजारों पर्यटक आते है। उदयपुर से खाड़ी देशो में भी हजारों लोग कार्य करते हैं तथा वहॉ व्यापार व रोजगार में लगे है। इसके साथ ही उदयपुर हवाई अड्डा अर्न्तराष्ट्रीय स्तर के सभी मापदण्ड पुर्ण करता हैं तो यहॉ से अर्न्तराष्ट्रीय उडानों को प्रारंभ किया जाये।

सांसद जोशी ने बताया की भारतीय विमानापत्तत प्राधिकरण के द्वारा महाराणा प्रताप हवाई अड्डा, उदयपुर पर अन्तर्राष्ट्रीय उड़ानों को प्रारंभ करने हेतु आवश्यक जमीन के आंवटन का प्रस्ताव राज्य सरकार के पास भिजवाया गया हैं, राज्य सरकार के द्वारा जमीन का आंवटन करते ही अन्तर्राष्ट्रीय उड़ानों को प्रारंभ करने का मार्ग प्रशस्त हो जायेगा, इसके साथ ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से विधानसभा से अन्तर्राष्ट्रीय उड़ानों को प्रारंभ करने का प्रस्ताव भिजवाये जाने का भी आग्रह किया, जिससे उदयपुर से अन्तर्राष्ट्रीय उड़ानों का शीघ्रातिशीघ्र प्रारंभ किया जा सके।

नई घरेलु उडानों को प्रारंभ किये जाने को लेकर कहा की उदयपुर से दिल्ली, जयपुर तथा मुम्बई की उडानां में वृद्धि की जाये तथा पुणे, गोवा कोलकाता, वाराणसी, हैदाराबाद, सुरत, इंदौर, बैंगलोर, चैन्नई के लिये और नई उडानों को प्रारंभ किया जाये जिससे यहॉ के निवासियों को त्वरित आवागमन का साधन मिल सके। इसके साथ ही लॉकडाउन के पश्चात पूर्व में जो उडाने चलती थी उन सभी को भी नियमित किया जाये।

इसके साथ ही महाराणा प्रताप हवाई अड्डा, उदयपुर के लिये विभिन्न विकास कार्यो एवं यात्री सुविधाओं में विस्तार के की आवश्यकता हैं। विगत वर्षो में केन्द्र सरकार के द्वारा जो प्रस्ताव इसके लिये बनाये गये उनका शीघ्र क्रियान्यवन किया जाये जिससे यहॉ पर आधारभूति सुविधाओं के साथ साथ हवाईअड्डे की विकास भी हो जिससे नयी व अधिक संख्या में उडानों की सुनिश्चित किया जा सके।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार