सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

बीजेपी सांसद सीपी जोशी ने की रेलवे बोर्ड के चेयरमेन से मुलाकात

चित्तौडगढ में रेलवे से जुड़े कई विषयों पर चर्चा की

Namit Tyagi , twitter @NamitTyagi1
  • Feb 3 2021 9:16PM
चित्तौडगढ सांसद सी.पी.जोशी ने आज नई दिल्ली में रेलवे बोर्ड के चेयरमेन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनित शर्मा से भेंट की तथा संसदीय क्षेत्र चित्तौडगढ के लिये रेलवे से जुडे विभिन्न विषयों के बारे में चर्चा की।
सांसद जोशी ने रेलवे बोर्ड चेयरमेन से दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन से उदयपुर के लिये चलने वाली मेवाड़ एक्सप्रेस ट्रेन के समय में परिवर्तन कर उसे यात्रियों के लिये अनुकुल बनाने के विषय में मांग की, वर्तमान में इस ट्रेन का समय सांयकाल 4:40 बजे हैं जो की दिल्ली से मेवाड़ को आने वाले यात्रियों के लिये अनुकुल नही हैं, इस ट्रेन का समय रात्रि को 9 बजे के आस पास होगा तो दिल्ली से बैठने तथा चित्तौडगढ, कपासन, मावली, उदयपुर उतरने वाले यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा नही होगी।
इसी प्रकार सांसद जोशी ने रेलवे बार्ड चेयरमेन को बताया की संसदीय क्षेत्र चित्तौडगढ में लॉकडाउन के पश्चात से बन्द यात्री ट्रेनों प्रारंभ नही होने से यहॉ के स्थानिय निवासीयों को आवागमन हेतु काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्हे आवागमन के अन्य साधनों पर निर्भर रहना पड़ रहा हैं जिससे उनके संक्रमित होने का खतरा अधिक हैं साथ ही सड़क मार्ग पर अधिक राशि का वहन भी करना पड़ रहा है। यहॉ पर चलने वाली प्रमुख यात्री ट्रेन  उदयपुर-मदार जं.(अजमेर) पैसेंजर ट्रेन 59603-04, कोटा-चित्तौडगढ़- मन्दसौर पैसेंजर ट्रेन 59833-34, मन्दसौर-उदयपुरसिटी पैसेंजर ट्रेन 59835-36, रतलाम-यमुनाब्रिज हल्दीघाटी पैसेंजर ट्रेन 59811-12 को भी शीघ्र प्रारंभ करने की मांग की।
इसके साथ ही उदयपुर तथा कोटा के लिये जाने वाले यात्रियों की संख्या व मांग को देखते हुये ई.एम.यु. ट्रेन चलाये जाने की आवश्यकता को बताते हुये कहा की इस रूट के यात्रियों की संख्या बहुत अधिक हैं जिसमे में अधिकतर यात्री रोजाना को अपडाउन करते है। उदयपुर से देबारी, खेमली, मावली, फतहनगर, भूपालसागर, कपासन, पाण्डोली, घोसुन्डा, चित्तौडगढ, चन्देरिया, बस्सी, पारसोली स्टेशन इस रूप पर यात्रियों की संख्या से महत्वपुर्ण है। यहॉ के लोग वर्तमान में रोड़ पर ही निर्भर रहते हैं क्योंकी तीव्र गति की अनारक्षित ट्रेन यहॉ के लिये उपलब्ध नही है। यदि उदयपुर से प्रातःकाल रवाना होकर वाया चित्तौड़गढ़ होते हुये कोटा एवं दोपहर बाद कोटा से पुनः रवाना होकर रात्रि तक उदयपुर पहुंच जाये इस प्रकार की ई.एम.यु. ट्रेन को प्रारंभ किये जाने की आवश्यकता है, इससे यहॉ के लम्बी दुरी एवं छोटी दुरी दोनो प्रकार के यात्रियों के समय एवं पैसे में बचत होने से लाभ मिलेगा।
इसके साथ ही मावली-मारवाड़ रेलवे लाईन पर गेट संख्या 8 क्वार्टर संख्या 20 के पास बडीयार, गाडरीयावास से साकरोदा जाने व नाथद्वारा से रेलमंगरा जोडे जाने का रास्ता जो की जिसको रेलवे के द्वारा बन्द कर दिया गया है, उसको वापस खुलवाने तथा भूपालसागर से फतहनगर के मध्य कांकरवा स्थित रेलवे लाईन पर लेवल क्रोसिंग-39 कांकरवा से पटोलिया मार्ग पर अण्डरपास निर्माण हेतु रेलवे के द्वारा बन्द किये गये लेवल क्रोसिंग से हो रही क्षेत्रवासियों की समस्या से अवगत करवाया जिस पर रेलवे बार्ड चेयरमेन ने शीघ्र समाधान की बात कही।सांसद जोशी ने नीमच-बड़ीसादड़ी के नवीन रेलमार्ग के कार्य की स्थिति व उसे प्रारंभ करने के लिये भी रेलवे बोर्ड चेयरमेन से चर्चा की।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार