सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

गुरु रविदास जयंती के मौके पर एक सप्ताह उत्सव आयोजन करेगी भाजपा... भाजपा का चुनावी रण में मास्टरस्ट्रोक

भाजपा ने दलित वोटरों को साधने किया भव्य किलेबंदी

Prem Kashyap Mishra
  • Jan 28 2022 9:31PM

भाजपा ने दलित वोटरों को साधने के लिए एक बड़ा मास्टरस्ट्रोक खेल दिया है बीजेपी ने दलित वोटरों (Dalit Voters) पर अपना पूरा जोर लगा दिया है. यही कारण है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की अनुसूचित जाति (SC) मोर्चा ने पंजाब, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में दलित वोटरों को ध्यान में रखते हुए 16 फरवरी को गुरु रविदास जयंती के खास मौके पर एक सप्ताह के उत्सव का आयोजन करने का फैसला किया है.

बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक, पार्टी की अनुसूचित जाति इकाई 13 से 20 फरवरी तक मतदान वाले राज्यों में ब्लॉक स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करेगी. इसके अलावा, पार्टी को उम्मीद है कि गुरु रविदास जयंती से पहले लाखों श्रद्धालु वाराणसी में संत रविदास मंदिर जाएंगे, जहां पर उनके लिए खास व्‍यवस्‍था की जाएगी.  15वीं सदी में जन्मे कवि, आध्यात्मिक गुरु और वाराणसी के पास पैदा हुए संत गुरु रविदास को दलितों के एक बड़े वर्ग का गुरु माना जाता है.

पंजाब की आबादी में दलितों की संख्या 32 फीसदी है जो किसी भी राज्य में सबसे अधिक है. उत्तर प्रदेश में, इस समुदाय की आबादी लगभग 20 प्रतिशत है और यह चुनाव के परिणाम में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार