सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कांग्रेस के भ्रम पर भाजपा ने बताया सत्य , को-वैक्सीन में नहीं होता बछड़े के तेल का इस्तेमाल

केंद्र सरकार ने को-वैक्सीन में Calf Serum के उपयोग पर बयान जारी करते हुए कहा सोशल मीडिया पोस्ट में जो तथ्य को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है वह सिर्फ अफवाह है ।

Ayush
  • Jun 16 2021 4:15PM

भारत में कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध स्तर पर वैक्सीनेशन का कार्य जारी है . केंद्र सरकार तरह-तरह की नीति बनाकर देश को कोरोना वायरस से उभारने  में व्यस्त है लेकिन कांग्रेस है कि अपने अफवाह फैलाने वाले एजेंडे को खत्म नहीं करना चाह रही है ।  कांग्रेस ने को वैक्सीन में बछड़े का तेल मिले होने की अफवाह फैलाई जिसे भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता ने प्रेस कांफ्रेंस करके खारिज कर दिया । आपको बता दें,  भारत में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में 18 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है लेकिन इस बीच लोगों के बीच टीके को लेकर कई तरह के मित्य हैं जिन्हें सरकार विभिन्न माध्यमों से दूर करने की कोशिश समय-समय पर करती रही है। 

ताजा मामला को-वैक्सीन में बछड़े का सिरम इस्तेमाल होने को लेकर सोशल मीडिया पर छाया हुआ है इस वायरल कंटेंट को रोकने के लिए सरकार ने सफाई दी है और कहा तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया। 

सरकार का दावा को वैक्सीन मे बछड़े के सीरम का इस्तेमाल नहीं 

 
PIB  के द्वारा जारी बयान में यह कहा गया कि को- वैक्सीन की संरचना के संबंध में सोशल मीडिया पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि को वैक्सीन को बनाने में बछड़े के सिरम का इस्तेमाल होता है या तथ्य सही नहीं है उसे तोड़ मरोड़ कर पेश किया जा रहा है भारत की जनता ऐसे गुमराह करने वाले कंटेंट पर ध्यान ना दें । 
आपको बता दें, बयान में यह कहा गया कि बछड़े के सिरम का उपयोग केवल  वेरो कोशिका की तैयारी अवधि में किया जाता है, विभिन्न प्रकार के गुजराती और अन्य पशु सिरम व्यवसाई विकास के लिए विश्व स्तर पर प्रयोग किए जा रहे हैं । 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार