सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

"पस्त होंगे लव की आड़ में जिहाद करने वाले".. BJP नेता का एलान

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय लव जिहाद कानून पर बोले, यह धर्मांतरण की साजिश रचने वाले के खिलाफ है

Sudarshan News
  • Nov 23 2020 5:50PM
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेश बघेल ने शनिवार को बीजेपी के नेतृत्व वाले राज्यों की खिंचाई की और कहा कि क्या भाजपा नेताओं के परिवार के सदस्यों का अंतर-धर्म विवाह लव जिहाद की परिभाषा के तहत होगा। इस बयान को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने लव जिहाद कानून को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा गिए बयान पर कहा कि धर्म परिवर्तन के इरादे के साथ अंतर धर्म विवाह पर कानून को निशाना बनाया गया है।

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर में कहा, हमें लव जिहाद की परिभाषा समझने की आवश्यकता है। अंतर-धर्म विवाह के पीछे की साजिश के खिलाफ कानून बनाया जा रहा है। प्रेम सनातन और सहज है, इसमें धर्म या जाति नहीं देखा जाता। लेकिन अगर कोई धर्मांतरण की योजना या इरादे के साथ प्यार करता है और शादी करता है तो यह कानून उनके लिए लाया गया है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने कहा था कि राज्य में जल्द ही लव जिहाद के खिलाफ कानून होगा। और कर्नाटक ने भी लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून तैयार किया है।लव जिहाद को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में घोषणा की थी कि उनकी सरकार लव जिहाद पर अंकुश लगाने के लिए सख्त कानून लाएगी। हालांकि इस वर्ष चार फरवरी को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने स्पष्ट किया है केंद्रीय एजेंसी द्वारा ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है। हालांकि गृह मंत्रालय के अनुसार, केरल में अंतर-विवाह विवाहों से जुड़े दो मामलों की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा की गई है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार