सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

BJP के राष्ट्रीय महासचिव बने Vinod Tawde ... JP Nadda ने की 5 नई नियुक्तियां

विनोद तावड़े अभी तक नड्डा की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की टीम में सचिव के पद पर थे और वह हरियाणा का प्रभार संभाल रहे थे.

Abhay Pratap
  • Nov 21 2021 5:27PM

भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को संगठन में राष्ट्रीय स्तर पर नई नियुक्तियां की हैं. भाजपा महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री व वरिष्ठ नेता विनोद तावड़े को महासचिव नियुक्त किया है. साथ ही बिहार के ऋतुराज सिन्हा और झारखंड की आशा लकड़ा को राष्ट्रीय सचिव जबकि पश्चिम बंगाल की भारती घोष और कांग्रेस के पूर्व नेता शहजाद पूनावाला को राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है.

विनोद तावड़े अभी तक नड्डा की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की टीम में सचिव के पद पर थे और वह हरियाणा का प्रभार संभाल रहे थे. उन्हें प्रोन्नत कर राष्ट्रीय महासचिव की जिम्मेदारी दी गई है. अरुण सिंह के अलावा कैलाश विजयवर्गीय, दुष्यंत गौतम, डी पुरंदेश्वरी, सी टी रवि, तरूण चुग और दिलीप सैकिया वर्तमान में राष्ट्रीय महासचिव की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. अब इसमें नया नाम विनोद तावड़े का जुड़ गया है.

इसके अलावा भाजपा की बिहार इकाई में पदाधिकारी रह चुके ऋतुराज सिन्हा पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व राज्यसभा सदस्य आर के सिन्हा के पुत्र हैं. उन्हें पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री का प्रभार सौंपा गया है. आशा लकड़ा रांची की महापौर हैं. भारती घोष भारतीय पुलिस सेवा की पूर्व अधिकारी हैं. वह 2019 में भाजपा में शामिल हो गई थीं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार