सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

BJP Candidate List: आजमगढ़ से बीजेपी ने एक बार फिर निरहुआ को उतारा चुनावी मैदान में... जानें रामपुर सीट से कौन है प्रत्याशी​

भाजपा उप चुनाव में दोनों सीटों पर पूरा दम लगाता दिखने वाली है। दिनेश लाल यादव निरहुआ ने तो पहले से ही आजमगढ़ में अपना प्रचार शुरू कर दिया है।​

Geeta
  • Jun 4 2022 1:45PM

बीजेपी ने लोकसभा उप चुनाव 2022 को लेकर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। आजमगढ़ से पार्टी ने एक बार फिर दिनेश लाल यादव निरहुआ को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। वहींरामपुर लोकसभा सीट से पार्टी ने घनश्याम लोधी को उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा उप चुनाव में दोनों सीटों पर पूरा दम लगाता दिखने वाली है। दिनेश लाल यादव निरहुआ ने तो पहले से ही आजमगढ़ में अपना प्रचार शुरू कर दिया है। उत्तर प्रदेश की दोनों लोकसभा सीटों पर अब तक समाजवादी पार्टी का कब्जा था। आजमगढ़ से अखिलेश यादव और रामपुर से आजम खान सांसद थे। विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से मैदान में उतरे और जीत हासिल की। वहींआजम खान रामपुर विधानसभा सीट से दसवीं बार सांसद बने हैं। दोनों ही नेताओं ने विधानसभा चुनाव में जीत के बाद सांसद सदस्य से इस्तीफा दे दिया। अब इन दोनों सीटों पर उप चुनाव हो रहा है।

आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी बलिहारी बाबू के बेटे सुशील आनंद को उतारने की तैयारी कर रही है। हालांकियहां से पहले डिंपल यादव को चुनावी मैदान में उतारने की चर्चा थी। लेकिन,माना जा रहा है कि डिंपल यादव को लेकर क्षेत्र में एक असंतोष उत्पन्न हो सकता है। इसको देखते हुए सपा एक दलित चेहरे को उतार कर बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार गुड्‌डू जमाली की रणनीति को काटने की तैयारी में है।

चुनाव आयोग की ओर से से जारी निर्देश के तहत रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिये नामांकन करने की अंतिम तिथि जून है। ऐसे में उम्मीदवार तय करने के लिए महज दो दिन बचे हुए हैं। भाजपा ने अपने उम्मीदवार का नाम फाइनल अपनी रणनीति साफ कर दी है। लोकसभा उप चुनाव का मतदान 23 जून को होना है। वहींरिजल्ट 26 जून को घोषित होगा। भाजपा के प्रत्याशी घोषित होने के साथ ही अब प्रदेश में चुनावी माहौल गरमाना शुरू हो गया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार