सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की... रोहित शर्मा सहित इन खिलाडियों को दिया आराम

नूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने के लिए भारतीय टीम बिलकुल तैयार है। शुक्रवार को बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन कर लिया है।

Abhinya
  • Nov 12 2021 1:52PM

नूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने के लिए भारतीय टीम बिलकुल तैयार है। शुक्रवार को बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन कर लिया है। चयनकर्ताओं के द्वारा भारतीय टीम की घोषणा की है जिसमे 16 सदस्यीय टीम में विराट कोहली को आराम दिया गया है। 

विराट कोहली की जगह पर अजिंक्य रहाणे को टीम की कमान सौंपी गई है। साथ ही उपकप्तान की जिम्मेदारी चेतेश्वर पुजारा को बनाया गया है। साथ ही बता दें विराट कोहली मुंबई में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे।

सीरीज का पहला मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। जबकि, दूसरे मैच का आयोजन मुंबई में होगा। नूजीलैंड के खिलाफ होने वाले इस टेस्ट मैच सीरीज से दो मैचों में भारत के सलामी बल्लेबाज हिट मन रोहित शर्मा को आराम दिया गया है।  

बता दें, हिटमैन बीते कई महीनें से टीम इंडिया के लिए लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। वह कीवी टीम के खिलाफ खेली जाने वाली तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में खेलेंगे। साथ ही पूर्व कप्तान विराट कोहली द्वारा टी-20 की कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित को टीम इंडिया की कप्तान के रूप नियुक्त किया गया है। 

आपको बताते चलते है कि  रोहित शर्मा के अलावा जिन खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया गया है, वो हैं ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी शामिल हैं। इन सभी खिलाड़ियों को वर्कलोड के देखते हुए बीसीसीआई की पॉलिसी के तहत रेस्ट दिया गया है। 

भारत की टेस्ट टीम- अजिंक्य रहाणे (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर) केएस भरत, रवींद्र जडेजा। आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार