सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

आगरा की मस्जिद के सीढ़ियों में औरंगजेब ने दबाई थी भगवान कृष्ण की मूर्तियां... वापस लाने के लिए लगाई याचिका

देश में मंदिरों को तोड़ जिस तरीके से मस्जिदों में तब्दील कर दिया गया है वह सब साफ तोर पर अब दिख रहा है। श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह ढाँचे को लेकर पहले से ही कई वाद-विवाद चल रहे है जिस बीच एक नई याचिका दायर की गई है। मथुरा सिविल कोर्ट में दायर इस याचिका में अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने दावा किया है

Vaishnavi Chauhan
  • May 27 2022 4:08PM

देश में मंदिरों को तोड़ जिस तरीके से मस्जिदों में तब्दील कर दिया गया है वह सब साफ तोर पर अब दिख रहा है। श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह ढाँचे को लेकर पहले से ही कई वाद-विवाद चल रहे है जिस बीच एक नई याचिका दायर की गई है। मथुरा सिविल कोर्ट में दायर इस याचिका में अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने दावा किया है कि आगरा किले के अंदर दीवान-ए-खास के पास स्थित बेगम साहिबा की मस्जिद की सीढ़ियों के नीचे भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति दबाई गई है। याचिका में आग्रह किया गया है कि पुरातत्व विभाग (ASI) से खुदाई करवाकर प्रतिमा को बाहर निकलवाई जाए।

आगरा किले में केशवदेव की मूर्ति दबी को निकालने के लिए दायर याचिका में अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि मस्जिद की सीढ़ियों के नीचे मूर्ति के दबे होने और उन पर मुस्लिमों के चलने के कारण हिंदुओं की भावनाएँ आहत हो रही हैं। इसलिए इस पर तत्काल कार्रवाई की जाए।

जानकारी के अनुसार, अपनी अर्जी में अधिवक्ता सिंह ने कहा कि औरंगजेब ने मूर्ति को तुड़वा कर आगरा के लाल किले में मौजूद बेगम साहिबा परिसर की सीढ़ियों में चुनवा दिया था।

इसी बीच मनीष यादव नाम के एक शख्स ने खुद भगवान श्रीकृष्ण का प्रत्यक्ष वंशज बताते हुए कोर्ट में आवेदन देकर ईदगाह ढाँचे का सर्वेक्षण कराने के लिए पैनल बनाने की माँग की है। अपने आवेदन में यादव ने कहा कि सर्वे के लिए तीन सदस्यीय कोर्ट कमिश्नर का पैनल नियुक्त किया जाए और ईदगाह के बंद कमरों को खोल कर इसका सर्वे कराई जाए। इस दौरान उन्होंने पुलिस सुरक्षा की भी माँग की। बता दें कि मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह ढाँचे को लेकर जारी विवाद के मामले में जिला जज (सीनियर डिविजन) ने 1 जुलाई को अगली सुनवाई तय की है। यह याचिका सितंबर 2020 में कोर्ट में दाखिल की गई थी।

 


 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार