सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Punjab में अटारी बार्डर सामने आ रही हैं पाकिस्तान की गलत हरकतें... पकड़े जा रहे हैं हेरोइन और हथियार

पंजाब में अटारी बार्डर पर कस्टम और BSF जॉइंट कार्रवाई करते हुए हेरोइन की खेप बरामद की है। हालाकि अभी यह पता नहीं लगाया जा सका है कि इसकी मात्रा कितनी है।

Divya upreti
  • Aug 18 2022 2:05PM

पंजाब में अटारी बार्डर पर कस्टम और BSF जॉइंट कार्रवाई करते हुए हेरोइन की खेप बरामद की है। हालाकि अभी यह पता नहीं लगाया जा सका है कि इसकी मात्रा कितनी है।

यह खेप अफगानिस्तान से आए ट्रक के नीचे मैग्नेट के साथ चिपकाए गए लोहे के बॉक्स में थी। ट्रक अटारी बॉर्डर पर बनी इंटिग्रेटेड चैक पोस्ट पर सामान उतारने आया था।

अफगानिस्तान से आए बड़े कार्गो को खाली करने से पहले चैक किया जा रहा था। कस्टम चैकिंग के दौरान जब ट्रक के नीचे लोहे की रॉड मारी गई तो वह एक मैग्नेट की तरफ खींचती गई।

जांच में  पता  चला कि ट्रक के नीचे एक लोहे के बक्से को मैग्नेट के साथ चिपकाया गया है। जिस तरह से ये बक्से में पैक किया गया था, कस्टम को देखने में यह बिल्कुल RDX बम की तरह लग रहा था।

BSF के अधिकारियों ने इसे कंट्रोल बम के साथ खोलने का फैसला लिया। बक्से के चारों तरफ छोटे-छोटे बम इंस्टॉल किए गए थे, जिसमें सिर्फ बाहरी लोहे की परत खुली।

जब इन बम को फोड़ा गया तो उसमें से सफेद रंग का पाउडर निकला। कस्टम विभाग और BSF की टीम ने बक्से में से निकले सफेद रंग के पाउडर को एक कंटेनर में डाला और जांच के लिए भेज दिया। जांच में पाउडर हेरोइन निकली है। पाउडर के सैंपल को  लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार