सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

भगवान श्रीराम की अनन्य भक्त मां शबरी के धाम से लगे गांवों में तोड़ी गईं संकटमोचन की मूर्तियां..धर्मध्वजा को गिराया, कांग्रेस शासित राज्य में फिर रोयी हिंदू आस्था

असामाजिक तत्वों ने मंदिर में स्थापित हनुमान जी की मूर्ति तोड़ दी। धर्म ध्वज को भी निकाल कर फेंक दिया था। बाद में पुलिस ने खंडित मूर्ति को पास की ही नहर से बरामद किया।

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़ ब्यूरो प्रमुख
  • Feb 11 2022 8:59AM

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिला के नवागढ़ थाना क्षेत्र और शिवरीनारायण क्षेत्र में विधर्मियों ने बजरंगली के मंदिर को नुकसान पहुंचाते हुए मूर्तियों को तोड़ दिया है... जिसकी वजह से क्षेत्र में आक्रोश का माहौल है। घटना के बाद केरा शिवरीनारायण मार्ग पर भाजयुमो और एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने चक्काजाम कर प्रदर्शन किया। 
दरअसल मिसदा गांव के साथ ही केरा रोड पर स्थित हनुमान मंदिर को नुकसान पहुंचाया गया। असमाजिक तत्वों ने मंदिर का ताला तोड़कर मंदिर में स्थापित बजरंगबली की मूर्ति को तोड़ कर मंदिर के समीप नहर में डाल दिया। इस घटना के बाद से क्षेत्र में भारी आक्रोश का माहौल है। घटना से आहत गांव के लोगों ने शासन प्रशासन से उचित न्याय की मांग करते हुए कार्यवाई नही होने पर पर क्षेत्रवासी और ग्रामवासी द्वारा उग्र आंदोलन की बात कही गई है। वहीं शिवरीनारायण के केरा रोड पर स्थित हनुमान मंदिर का भी ताला तोड़कर मंदिर के मूर्ति को हानि पहुंचाई गई है। 


बतादेंकि छत्तीसगढ़ के जांजगीर स्थित हनुमान जी के मंदिरों में तोड़फोड़ करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गुरुवार रात गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक आरोपी फरार है। बताया जा रहा है कि मंदिर के सामने शराब पीने से मना करने पर आरोपियों ने तोड़फोड़ की थी। घटना के बाद लोगों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने देर रात ही दो मंदिरों में मूर्तियां स्थापित करा दी।

दरअसल, नवागढ़ क्षेत्र के मिसदा गांव और शिवरीनारायण के केरा रोड व दुरबा गांव के पास स्थित हनुमान मंदिरों में बुधवार देर रात तोड़फोड़ की गई थी। ताला तोड़कर घुसे असामाजिक तत्वों ने मंदिर में स्थापित हनुमान जी की मूर्ति तोड़ दी। धर्म ध्वज को भी निकाल कर फेंक दिया था। बाद में पुलिस ने खंडित मूर्ति को पास की ही नहर से बरामद किया। इसके बाद ग्रामीणों के साथ ABVP के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया था।


मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए SP डॉ. अभिषेक पल्लव ने आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम गठित की। ग्रामीणों से पूछताछ के बाद सामने आए हुलिए के आधार पर साइबर सेल की मदद से आरोपियों केसला निवासी मनीष साहू (19) और संजू पटेल (19) को गिरफ्तार कर लिया। जबकि तीसरे आरोपी राजेश साहू को पुलिस तलाश कर रही है। वह अभी तक फरार बताया जा रहा है।

बाइक पर घूम-घूम कर मंदिरों में तोड़फोड़ की

SP डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया पूछताछ में पता चला है कि तीनों आरोपी मंदिर के सामने ही बैठकर शराब पी रहे थे। इस पर ग्रामीणों ने उन्हें मना किया। इस पर नशे और गुस्से की हालत में तीनों ने मंदिर में तोड़फोड़ कर दी। इसके बाद बाइक से आगे निकले और रास्ते में स्थित अन्य दोनों हनुमान मंदिर में भी तोड़फोड़ कर मूर्तियों को खंडित कर दिया। पुलिस ने मिसदा और केरा रोड स्थित मंदिरों में मूर्तियां स्थापित करा दी है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार