सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

धर्मनिरपेक्ष ममता शासित पश्चिम बंगाल में उन्मदियों का कहर.. मुहल्लों में बरसाए बम, हाथों में अचानक दिखने लगे हथियार

हिंसा का नँगा नाच होता रहा वहां और मदद को नहीं पहुँची पुलिस..

Sudarshan News
  • May 11 2020 2:05PM

वह राज्य है जहां भाईचारे और धर्मनिरपेक्षता का बोलबाला अपने ही अंदाज में कायम रहता है। यहां भारत की सबसे ज्यादा धर्मनिरपेक्ष कही जाने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बतौर मुख्यमंत्री शासन करती हैं। इनके एक पक्ष के प्रेम व दूसरे पक्ष के खिलाफ आने वाले सरकारी फैसले अक्सर चर्चाओं सुर्खियों में रहते हैं। इसी कारण यहां पर आए दिन कुछ न कुछ ऐसा होता रहता है जो कम से कम एक स्वस्थ लोकतंत्र के लिए सही नहीं कहा जाता लेकिन इन तमाम बातों से बेखबर मुख्यमंत्री ममता जी अपने उसी अंदाज में सदाबहार रूप में पाई जाती हैं जिस अंदाज में भारत की अजीब तरह की सेकुलरिज्म आजादी के बाद से अब तक यथावत कायम रही है।

यह कहना गलत नहीं होगा कि ममता बनर्जी भारत की आजादी के बाद से कायम की गई एक खास तरह की सेकुलरिज्म पॉलिसी का पालन कर रही है. उसी पश्चिम बंगाल का हुगली जिला एक बााार फिर से चर्चा में आ चुका है। मिल रही जानकारीी के अनुसार धर्मनिरपेक्ष ममता शासित पश्चिम बंगाल में उन्मदियों का कहर बरपा है और शांति से जीवन जी रहे लोगो के मुहल्लों में बरसाए गए हैं बम, जो  कल तक  भाईचारे की बातें  सड़कों चौराहों और मंचों पर  किया करते थे  उन्हीं के हाथों में अचानक दिखने लगे हथियार।। उनकी जुबान से  भाईचारे का नाम नहीं मिलती  मारो मारो काटो काटो के नारे निकल रहे थे  और इस पूरे  आतंकियों के खेल में  अगर किसी चीज का कोई नामोनिशान नहीं था  तो वह था  पुलिस प्रशासन  और कानून व्यवस्था  जो  कहां था  यह किसी को नहीं मालूम..

मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के तेलीनिपाड़ा में एक समुदायों के उन्मादियों ने कई लोगो को घायल कर दिया है.. हुगली जिले के भद्रेश्वर थाना अंतर्गत तेलीनिपाड़ा में रविवार रात एक मामूली विवाद को लेकर एक वर्ग हमलावर हो गया। देखते ही देखते विवाद बहुत बढ़ गया और बमों की आवाज से इलाका थर्रा उठा। इस घटना में कई लोगों के घायल होने की सूचना है। स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना को लेकर पहले दो पक्षों में बहस हुई। फिर मारपीट हुई और कुछ ही देर में इलाके में दंगे की स्थिति बन गई। कुछ ही देर में हाथों में तलवार व ने हथियार लहराते हुए उन्मादी सड़कों पर आ गए और बमों की आवाज से इलाका थर्रा गया।

बताया जा रहा है कि इस घटना में इलाके में जमकर तोड़फोड़, आगजनी और लूटपाट हुई है। प्रशासन पर भी पक्षपात करने के आरोप लग रहे हैं। कुछ ही देर में दंगे की आग चंदननगर तक पहुंच गई। वहां भी जमकर तोड़फोड़ लूटपाट और आगजनी हुई है। इस मामले में देर रात बैरकपुर के भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने ट्वीट भी किया। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा "लगातार फोन आ रहे हैं कि हुगली जिले के तेलीनिपाड़ा इलाके में हिंदू परिवारों पर मुस्लिमों ने बम फेंके हैं और उन पर हमला किया गया है। प्रशासन तुरंत स्थिति को काबू में करें। धुलागढ़ और बशीरहाट की पुनरावृत्ति न हो। वह जमाना गया अब जनता इस तरह की हरकत बर्दाश्त नहीं करेगी।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार