सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जिले में हॉकी का कोई ग्राउंड नहीं होने के कारण एथलेटिक्स को होती है दिक्कत

जिले में हॉकी का कोई ग्राउंड नहीं होने के कारण एथलेटिक्स को होती है दिक्कत

Anchal Yadav
  • Aug 11 2021 12:47PM
नोएडा में रहने वालों के लिए व्यवस्थित सेक्टर हैं, तो बिजनेस के लिए अलग कमर्शल एरिया चिन्हित है। खेल के लिए शहर के बीचों-बीच नोएडा स्टेडियम है। जहां पर कई खेल सुविधाएं हैं लेकिन हाल ही में संपन्न हुए ओलिंपिक्स गेम्स में देश के लिए कांस्य पदक जीतने वाले खेल हॉकी के लिए कोई ग्राउंड नहीं है। इससे हॉकी के प्लेयर्स की प्रैक्टिस प्रभावित होती है।

ओलिंपिक्स गेम्स 2021 में पुरुष हॉकी टीम ने कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया। हालांकि जिले में इस खेल को लेकर न तो जिला हॉकी असोसिएशन और न ही नोएडा और ग्रेनो प्राधिकरण व जिला प्रशासन संवेदनशील है। ऐसे में इस खेल में न तो महिलाओं की कोई जिले लेवल पर टीम है और न ही पुरुषों की टीम है। ऐसे में यहां के बच्चे आज तक यूपी स्टेट की टीम तक जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। अब तक जिले लेवल पर हॉकी की कोई टीम नहीं बनी है। सिर्फ स्कूल लेवल पर टीमें बनाकर इंटर स्कूल के टूर्नामेंट ही आयोजित हुए हैं।

करीब 2.5 किमी में फैले नोएडा स्टेडियम में हॉकी का कोई ग्राउंड नहीं है। न ही इस गेम को लेकर कोई प्रशिक्षण दिया जा रहा है। नोएडा के सेक्टर 27 कैम्ब्रिज स्कूल और सेक्टर 21 बाल भारती स्कूल और ग्रेटर नोएडा के एस्टर पब्लिक स्कूल, रायन इंटरनैशनल स्कूल में हॉकी की टीम थी लेकिन कोविड के चलते 18 महीनों से इसकी प्रैक्टिस पूरी तरह से बंद हैं। अब तक सिर्फ स्कूली लेवल पर ही टीमें बनाकर आपस में प्रतियोगिताएं हुई हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार