सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

अपराधियों की छह करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर पुलिस आयुक्तालय ने अपराध के माध्यम से धन अर्जित करने वाले विभिन्न अपराध सरगनाओं की करीब छह करोड़ 10 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली।

Anchal Yadav
  • Jun 25 2021 5:05PM
उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर पुलिस आयुक्तालय ने अपराध के माध्यम से धन अर्जित करने वाले विभिन्न अपराध सरगनाओं की करीब छह करोड़ 10 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली। यह कार्रवाई गैंगस्टर कानून की धारा 14 (1) के तहत की गई है।
पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने बताया कि विशेष न्यायालय के आदेशानुसार गैंगस्टर एक्ट के तहत नामजद नवीन कुमार भाटी का ग्रेटर नोएडा स्थित करीब एक करोड़ 90 लाख रुपये का फ्लैट आज कुर्क कर लिया गया। वह सुन्दर भाटी गैंग का सक्रिय सदस्य है।

उन्होंने बताया कि गैंगस्टर कानून के तहत नामजद सीमा देवी के राजनगर एक्सटेंशन, गाजियाबाद में स्थित चार फ्लैट कुर्क किए गए हैं जिसकी अनुमानित कीमत करीब तीन करोड़ 50 लाख रुपये है।

सिंह ने बताया कि गैंगस्टर कानून के तहत नामजद रेखा के दो आवासीय प्लाट कुर्क किए गए हैं जिनकी अनुमानित कीमत करीब 70 लाख रुपये है। उसका पति बबली नागर कुख्यात रणपाल भाटी गैंग का सक्रिय सदस्य है जिसने अवैध रूप से धन अर्जित कर यह संपत्ति उसके नाम कराई थी।

पुलिस आयुक्त ने बताया कि आज गैंगस्टर/माफियाओं पर कार्यवाही के दौरान लगभग छह करोड़ 10 लाख रुपये की संपत्ति को कुर्क किया गया।

उन्होंने बताया कि अब तक गौतम बुद्ध नगर पुलिस आयुक्तालय ने अपराधियों/माफियाओं की सवा सौ करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति कुर्की है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार