सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Assembly Election: समय पर होंगे विधानसभा चुनाव!... जल्द हो सकती है चुनावों की तारीखों की घोषणा

​रिपोर्टों की मानें तो चुनाव पैनल जनवरी 2022 में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब में चुनावों की तारीखों की घोषणा कर सकता है। COVID-19 की वृद्धि के बावजूद, पांच राज्यों के चुनाव तय कार्यक्रम के अनुसार होने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि कई स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने सरकार और चुनाव आयोग से विधानसभा चुनाव टालने की सलाह दी है।

Geeta
  • Jan 3 2022 4:22PM

भारत निर्वाचन आयोग ने सोमवार को चुनाव वाले पांच राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखा। बता दें कि चुनाव वाले राज्यों की तैयारियों का आकलन करने के लिए चुनाव आयोग ने हाल ही में पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा का दौरा भी किया था। राज्यों के अपने दौरे के दौरान, सीईसी सुशील चंद्र, चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और अनूप चंद्र पांडे और अन्य चुनाव पैनल के सदस्यों ने पांच राज्यों में जमीनी स्थिति का आकलन करने के लिए राज्य के अधिकारियों और अन्य हितधारकों से मुलाकात की।

बता दें कि भारत के चुनाव आयोग ने चुनाव वाले पांच राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर कोविड-19 टीकाकरण की गति को 'तेज' करने को कहा है। सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि चुनाव निकाय ने मणिपुर में पहली खुराक के कम प्रतिशत पर भी चिंता व्यक्त की है।  

 रिपोर्टों की मानें तो चुनाव पैनल जनवरी 2022 में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब में चुनावों की तारीखों की घोषणा कर सकता है। COVID-19 की वृद्धि के बावजूद, पांच राज्यों के चुनाव तय कार्यक्रम के अनुसार होने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि कई स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने सरकार और चुनाव आयोग से विधानसभा चुनाव टालने की सलाह दी है।

बता दें कि इससे पहले दिसंबर 2021 में, मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) सुशील चंद्रा ने कहा था कि सभी राजनीतिक दल चाहते हैं कि राज्य विधानसभा चुनाव समय पर हो। चंद्रा ने आश्वासन दिया कि पोल पैनल यह सुनिश्चित करेगा कि चुनाव प्रचार के दौरान COVID-उपयुक्त व्यवहार बनाए रखा जाए और मतदान की घोषणा के बाद मतदान किया जाए।

 


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार