सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Assembly Election 2022 : कांग्रेस से टिकट पाने के लिए रीता यादव ने खुद पर चलवाई थी गोली....मामलें का खुलासा करते हुए पुलिस ने धर दबोचा

चांदा कोतवाली क्षेत्र के लालू का पूरा सोनावां गांव की रहने वाली रीता यादव (35) पत्नी संतोष यादव पिछले दिनों उस वक्त चर्चा में आई थी, जब पीएम मोदी जिले के अरवलकीरी रैली में पहुंचे थे। रीता यादव ने उन्हें काला झंडा दिखाया था। इसके बाद रीता यादव अमेठी में प्रियंका गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गई थीं।

Shanti Kumari
  • Jan 13 2022 11:54AM

उत्तर प्रदेश में पीएम मोदी को काला झंडा दिखाकर सुर्खियों में छाने वाली कांग्रेस की नेता रीता यादव को पुलिस ने खुद पर हमला करवाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने रीता को जेल भेज दिया है। रीता यादव पर हुई फायरिंग मामले में जब पुलिस ने तफ्तीफ की तो पुलिस को पता चला कि खुद रीता ने अपने ऊपर फायरिंग करवाई है। बुधवार को पुलिस ने बताया कि रीता यादव ने विधानसभा का टिकट पाने के लिए खुद पर गोली चलवाई थी 

 जिस के बाद पुलिस ने रीता यादव सहित तीन आरोपियों को जेल भेज दिया है. रीता के साथ उनका ड्राइवर मुस्तकीम और धर्मेंद यादव को भी पुलिस ने इस साजिश में शामिल होने के आधार पर जेल भेज दिया है

 दरअसल, पूरी खबर आपको बता दें कि चांदा कोतवाली क्षेत्र के लालू का पूरा सोनावां गांव की रहने वाली रीता यादव (35) पत्नी संतोष यादव पिछले दिनों उस वक्त चर्चा में आई थी, जब पीएम मोदी जिले के अरवलकीरी रैली में पहुंचे थे। रीता यादव ने उन्हें काला झंडा दिखाया था। इसके बाद रीता यादव अमेठी में प्रियंका गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गई थीं। तीन जनवरी को रीता यादव जीप से शहर गई थीं। जीप मुस्तकीम निवासी प्रतापपुर कमैचा चला रहा था। शाम करीब साढ़े छह बजे रीता यादव जीप से वापस घर लौट रही थीं।


रास्ते में बाइक सवार तीन लोगों ने जीप को ओवरटेक करके रोकने के बाद रीता को गोली मार दी थी। गोली रीता के पैर में लगी थी। डीआईजी/ एसपी डॉ. विपिन कुमार मिश्र ने घटना को गंभीरता से लेते हुए इसके खुलासे के लिए सीओ लंभुआ सतीश चंद्र शुक्ल को जिम्मेदारी सौंपी थी। सीओ की देखरेख में लंभुआ इंस्पेक्टर नर्वदेश्वर तिवारी मामले की तफ्तीश में जुटे थे।
 
सीओ लंभुआ ने बताया कि पुलिस ने धर्मेंद्र यादव उर्फ भोले निवासी राजपुर टटेरी, वाहन चालक मोहम्मद मुस्तकीम निवासी प्रतापपुर कमैचा थाना चांदा सुल्तानपुर को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो घटना का खुलासा हो गया। पुलिस ने धर्मेंद्र के पास से एक तमंचा व कारतूस बरामद किया है। धर्मेंद्र और मुस्तकीम ने बताया कि रीता यादव ने अपने जानने वाले पूर्व ग्राम प्रधान माधव यादव से मिलकर सुनियोजित तरीके से आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी से विधायक का टिकट प्राप्त करने के लिए खुद पर फायरिंग कराई थी।

फायरिंग की घटना में मोहम्मद मुस्तकीम, सूरज यादव निवासी मानापुर, माधव यादव निवासी मानापुर कोतवाली चांदा व एक अन्य व्यक्ति शामिल था। पूछताछ के बाद उपनिरीक्षक चित्रा सिंह ने पुलिस टीम के साथ सुल्तानपुर शहर में छापा मारकर रीता यादव को भी गिरफ्तार कर लिया। सीओ ने बताया धर्मेंद्र यादव उर्फ भोले, वाहन चालक मोहम्मद मुस्तकीम और रीता यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। फरार अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार