सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

अशोक गहलोत का बड़ा फैसला, राज्य से हटाया गया नाईट कर्फ्यू

कोरोना की रफ्तार घटने के कारण राजस्थान से हटाया गया नाईट कर्फ्यू

Namit Tyagi
  • Jan 18 2021 6:53PM
देशभर में कोरोना की वैक्सीन आने बाद लगातार कोरोना का ग्राफ कम होता जा रहा है जिसके बाद कई राज्यो में कोरोना के नियमो मको कमी देखी जा रही है राजस्थान की बात करे तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी होने के साथ ही आमजन को राहत प्रदान करते हुए अब रात्रि कालीन कर्फ्यू व्यवस्था को  खत्म कर दिया है।पिछले कुछ दिनों से व्यापारी संगठनों की ओर से भी प्रदेश के 13 शहरों में रात को 8:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक लगाए गए कर्फ्यू को हटाने की लगातार मांग की जा रही थी। इसके बाद सरकार के कुछ मंत्रियों को भी व्यापारी संगठनों ने इस मांग से अवगत कराते हुए कहा था कि जब कोरोनावायरस की स्थिति प्रदेश में कंट्रोल हो चुकी है, ऐसे में अब रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने का कोई औचित्य नहीं है।

मुख्यमंत्री ने व्यापारिक  संगठनों की  मांग को  मद्देनजर देखते हुए सोमवार को  मुख्यमंत्री निवास पर कोविड-19 समीक्षा बैठक में प्रदेश में रात्रिकालीन कर्फ्यू समाप्त करने एवं कुछ छूट चरणबद्ध रूप में देने का निर्णय लिया है, साथ ही कहा है कि हैल्थ प्रोटोकॉल्स को अपनाना आवश्यक होगा अन्यथा पुनः संक्रमित संख्या बढ़ सकती है। यह नौबत नहीं आनी चाहिए कि पुनः सख्ती करनी पड़े। 

निवास पर कोविड-19 समीक्षा बैठक में प्रदेश में रात्रिकालीन कर्फ्यू समाप्त करने एवं कुछ छूट चरणबद्ध रूप में देने का निर्णय लिया है परन्तु हैल्थ प्रोटोकॉल्स को अपनाना आवश्यक होगा अन्यथा पुनः संक्रमित संख्या बढ़ सकती है।यह नौबत नहीं आनी चाहिए कि पुनः सख्ती करनी पड़े। 

आपको बता दे कि प्रदेश में जब कोरोना संक्रमण की रफ्तार बहुत ज्यादा बढ़ गई थी उस दौरान प्रदेश के जिला मुख्यालय सहित 13 जिलों में रात 8:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक का नाइट कर्फ्यू लगाया गया था दीपावली और शादियों के सीजन को देखते हुए सरकार ने कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया था, हालांकि इसके बाद प्रदेश में संक्रमण की रफ्तार धीरे धीरे कम होने लगी साथ ही जैसे-जैसे दिसंबर महीने की खत्म होने के बाद जनवरी में संक्रमण की संख्या 500 तक पहुंच गई पिछले 2 दिन 8 और 15 जनवरी ऐसे रहे हैं कि प्रदेश में संक्रमण से एक भी मौत नहीं हुई है और संक्रमित ओं की संख्या भी 300 से नीचे आ गई है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार