सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दिल्लीवासियों को अरविंद केजरीवाल ने दिया दीवाली गिफ्ट 2 नए फ्लाईओवर का किया उद्घाटन

दिल्ली वालों को मिलेगी ट्रैफिक जाम से राहत

Namit Tyagi, twitter, @NamitTyagi1
  • Oct 24 2020 6:09PM
त्योहारों का सीजन है ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वालों को एक सुनहरा तोहफा दिया है केजरीवाल ने शनिवार को शाहदरा जीटी रोड पर शास्त्री पार्क और सीलमपुर में निर्मित दो फ्लाईओवर का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि 303 करोड़ का फ्लाईओवर 250 करोड़ रुपये में बनकर पूरा हुआ। ईमानदार सरकार ने दिल्ली की जनता के 53 करोड़ रुपये बचाए। आज से सीलमपुर-शास्त्री पार्क फ्लाईओवर जनता को समर्पित हो गया है।केजरीवाल ने कहा कि जब से आम आदमी पार्टी की सरकार आई है, हर काम में पैसा बच रहा है। पिछले 70 साल में कभी ऐसा नहीं हुआ कि सरकारी काम स्वीकृत धनराशि से कम में हो जाए।पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि एक साथ दो फ्लाईओवर का उद्घाटन मुख्यमंत्री ने किया, दिल्ली के लिए खुशी की बात है। बहुत कम समय में लोक निर्माण विभाग ने इन फ्लाईओवर को बनाया।दोनों फ्लाईओवर के निर्माण पर कुल 250 करोड़ रुपये की लागत आई है।

आपको बता दे कि खबर ये भी है कि इस परियोजना पर दिल्ली सरकार ने 53 करोड़ रुपये की बचत की है। हालांकि इससे पहले भी दिल्ली सरकार बाहरी रिंग रोड एलिवेटेड कॉरिडोर के निर्माण में 350 करोड़ रुपये के करीब बचा चुकी है।उल्लेखनीय है कि दोनों फ्लाईओवर को पीडब्ल्यूडी ने तैयार किया है। दोनों फ्लाईओवर के विधिवित शुरू होने से जीटी रोड पर जो वाहन चालक सीलमपुर और शास्त्री पार्क के भीषण जाम में फंसते थे उन्हें बड़ी राहत मिलेगी। शास्त्रीपार्क लालबत्ती पर करीब 700 मीटर लंबा 6 लेन का टू-वे फ्लाईओवर बनाया गया है। इसके दो लूप भी बनाए जा रहे हैं। जिनका बाद में उद्घाटन किया जाएगा। इन दोनों फ्लाईओवर के शुरू होने से जीटी रोड पर आईएसबीटी कश्मीरी गेट से उत्तर प्रदेश सीमा के बीच केवल दो लाल बत्ती रह जाएगी।दिल्ली से यूपी जाने वाले लोगो को भी इससे काफी राहत मिलेगी

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार